भोपाल से फिर 68 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज
भोपाल से फिर 68 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज Shahid Kamil
मध्य प्रदेश

आज भोपाल से फिर 68 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज

Shahid Kamil

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संक्रमण का इलाज संभव है। इस से घबराना नहीं है बल्कि इससे लड़ना है। आपकी उम्र आपके कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने में बाधा नहीं बन सकती। इसे साबित करते हुए आज 68 वर्ष की महालक्ष्मी के साथ आज 50 वर्ष से अधिक उम्र के 11 व्यक्तियों ने कोरोना संक्रमण पर विजय पाई। इनके साथ आज भोपाल में फिर से 68 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए। हमीदिया अस्पताल से 7, शासकीय होम्योपैथी चिकित्सालय से 25 और चिरायु अस्पताल से 36 व्यक्ति डिस्चार्ज हुए। आज डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों ने शासन-,प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन को बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था और देखभाल के लिए आभार व्यक्त किया।

आज डिस्चार्ज हुए इतवारा निवासी 53 वर्षीय श्री विनोद जैन ने बताया इलाज के दौरान डॉक्टरों ने दवाई देने के साथ-साथ उनका मनोबल बढ़ाया। परिवार की तरफ ध्यान रखा। अब इस बेहतर इलाज और समर्पण भाव से की गई सेवा के कारण वह अपने घर जा पा रहे हैं। इस नवजीवन के लिए उन्होंने सभी डॉक्टर नर्स सफाई कर्मी और मेडिकल स्टाफ का हृदय से धन्यवाद दिया। 58 वर्षीय श्री लीलाधर बोरासी ने शासन प्रशासन को कोरोना इलाज के लिए उपलब्ध कराई गई व्यवस्थाओं एवं सेवाओं के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता की आवश्यकता है। अगर हम सभी जागरूक होंगे तभी कोरोना से स्वयं को और सभी को बचा पाएंगे।

हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ.अरुण कुमार श्रीवास्तव और चिरायु अस्पताल के डायरेक्टर श्री अजय गोयनका ने आज डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों को बधाइयां दी। उन्हें सात दिवस होम क्वॉरेंटाइन और समय पर दवाइयां लेने की हिदायत दी गई। उन्होंने कहा कोरोना का इलाज संभव है। इससे घबराना नहीं है बल्कि लड़ना है। किसी भी उम्र में इस संक्रमण पर विजय पाई जा सकती हैं। बस आवश्यकता है अच्छा खानपान रखने और योग व्यायाम आदि से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की। आप सभी अपने घर, मोहल्ले, समाज में सभी लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति जागरूक करें। उनसे कहें अनावश्यक घर से बाहर निकलने से बचें, सार्वजनिक स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का अनुशासन से पालन करें, हमेशा मास्क लगाएं, हाथों को बार-बार धोए और स्वच्छता बनाए रखें। हमारा लक्ष्य है भोपाल को कोरोना मुक्त करना। आप इन प्रयासों द्वारा स्वयं को और भोपाल को कोरोना मुक्त बनाने में शासन - प्रशासन का सहयोग करें।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT