एक साल में बिल्डिंग परमिशन ने वसूल किए 71 करोड़
एक साल में बिल्डिंग परमिशन ने वसूल किए 71 करोड़ Irshad Qureshi
मध्य प्रदेश

Bhopal : एक साल में बिल्डिंग परमिशन ने वसूल किए 71 करोड़

Author : Irshad Qureshi

भोपाल, मध्यप्रदेश। कॉलोनी प्रकोष्ठ वसूली 27.34 करोड़, समझौता शुल्क वसूली 34.70 करोड़ और भवन अनुज्ञा शुल्क 9.70 करोड़। यह वसूली एक साल में नगर निगम के बिल्डिंग परमिशन शाखा ने की है। जबकि राजस्व वसूली साढ़े 400 करोड़ रूपए वसूल किए। पहली बार निगम प्रशासन ने बिल्डिंग परमिशन शाखा के इंजीनियरों को वसूली के लिए सम्मानित किया। मंगलवार को आईएसबीटी हॉल में बेहतर वसूली करने वाले अधिकारी, कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।

मंगलवार को आईएसबीटी स्थित हॉल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान टॉप 10 जोनल अधिकारियों को शील्ड और प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया गया। पहले पायदान पर जोन 9 के जोनल अधिकारी सत्यनारायण बड़गैयां रहे, वहीं दूसरे नंबर पर जोन 13 के जोनल अधिकारी नीलेश श्रीवास्तव और तीसरे नंबर पर जोन 16 के जोनल अधिकारी राजेन्द्र अहिरवार रहे। इन्हें नगर निगम कमिश्नर केवीएस चौधरी ने शील्ड, प्रशस्ति पत्र और गिफ्ट आईटम देकर नवाजा। उल्लेखनीय है कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में निगम ने करीब साढ़े 400 करोड़ रूपए वसूल किए गए हैं।

कैटेगिरी के हिसाब से मिला सम्मान :

बेहतर वसूली में जोन 09 के जोनल अधिकारी सत्यनारायण बड़गैयां, जोन 13 के जोनल अधिकारी नीलेश श्रीवास्तव और जोन 16 के जोनल अधिकारी राजेन्द्र अहिरवार को निगम कमिश्नर केवीएस चौधरी ने अपर आयुक्त ऋतु बाफना और पवन कुमार सिंह की मौजूदगी में शील्ड, प्रशस्ति पत्र व गिफ्ट से सम्मानित किया। जबकि पत्रक राशि प्रतिशत के आधा पर जोन 6 के जोनल अधिकारी रजनीश श्रीवास्तव, जोन 3 के जोनल अधिकारी राजकुमार बमनेरे और जोन 4 के जोनल अधिकारी पारितोश रंजन परसाई को सम्मानित किया गया। ऐसे ही रसीद पत्रक के आधार पर जोन 13 के जोनल अधिकारी नीलेश श्रीवास्तव, जोन 9 के जोनल अधिकारी सत्यनारायण बड़गैयां और जोन 7 के जोनल अधिकारी अर्जुन मेघानी को सम्माानित किया गया। वहीं रसीद प्रतिशत के आधार पर जोन 9 के जोनल अधिकारी सत्यनारायण बड़गैयां, जोन 5 के जोनल अधिकारी मयंक जाट और जोन 7 के जोनल अधिकारी अर्जुन मेघानी सम्मानित हुए।

बिल्डिंग परमिशन के इंजीनियर हुए सम्मानित :

पहली बार निगम प्रशासन ने बिल्डिंग परमिशन के इंजीनियरों को सम्मानित किया। चीफ सिटी प्लानर नीरज आनंद लिखार की मौजूदगी में एमएस सेंगर, एेके साहनी, लालजी सिंह चौहान, प्रमोद मालवीय, महेश सिरोहिया, जेएस तोमर, संजय तिवारी, बीपीएस कुशवाह और राजाराम अहिरवार को सम्मानित किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT