आगामी ईद पर्व को लेकर प्रशासन ने उठाए सख्त कदम
आगामी ईद पर्व को लेकर प्रशासन ने उठाए सख्त कदम Social Media
मध्य प्रदेश

कोरोना प्रकोप! घरों में मनेगी ईद: प्रशासन अलर्ट पर, ड्रोन निगरानी पर

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। वैश्विक महामारी कोरोना से संक्रमित मामलों का आंकड़ा जहां देश के स्तर पर 1 लाख से ज्यादा के करीब पहुंच गया है वहीं मध्यप्रदेश की स्थिति 6000 का आंकड़ा छू चुकी है इन सब हालातों के बीच आगामी दिनों मनाई जाने वाली ईद को लेकर प्रशासन सतर्कता की भूमिका में आ गया है जिसे लेकर शहर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ईद मनाने की अपील की जा रही है वहीं सुरक्षा व्यवस्था करते हुए घनी बस्तियों में ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी।

शहर काजियों ने की नियमों के पालन करने की अपील

इस सम्बन्ध में, ईद पर्व को लेकर प्रशासन जहां अलर्ट मोड पर है वहीं प्रदेशभर के काजियों ने ईद की नमाज लोगों से घरों में अता करने अपील करते हुए ईद की मुबारकबाद दूर से ही देने कहा है। इसके अलावा पुलिस और प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए मुस्लिम बहुल इलाकों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि सुरक्षा के नजरिए से लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग से त्योहार मनाने की अपील की जा रही है। इसके साथ पुलिस द्वारा ईद के मौके पर घनी बस्तियों में ड्रोन से निगरानी रखने की भी तैयारी की जा रही है।

जिलों के बाजारों पर छाया कोरोना का असर

इस सम्बन्ध में, आगामी ईद पर्व को लेकर प्रशासन द्वारा जहां सतर्कता बरती जा रही है वहीं कोरोना और लॉक डाउन के चलते राजधानी भोपाल समेत रेड जोन के जिलों में सन्नाटा पसरा रहा इसके विपरीत सिमईयों और मिठाई की दुकानें खुलने से लोगों को खुशी है। साथ ही प्रदेश भर के बोहरा समाज के लोग सादगी से ईद मना रहे हैं वहीं दूर से ही एक दूसरे को मुबारकबाद देने की बात कही है।

सीएम शिवराज ने घर में ईद मनाने की अपील

इस सम्बन्ध में, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों को अनावश्यक रूप से आने-जाने से रोका ना जाए की बात कही वहीं उन्होंने ईद के त्यौहार को घर पर रहकर मनाने की अपील की है। साथ ही फिजिकल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करने को कहा है। सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकना हमारी पहली प्राथमिकता है। जिसे लेकर सब सतर्क रहें।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT