कोरोना के चलते प्रशासन ने सभी गतिविधियों पर लगाया ब्रेक
कोरोना के चलते प्रशासन ने सभी गतिविधियों पर लगाया ब्रेक Social Media
मध्य प्रदेश

अब गांवों में फैला कोरोना का कहर, प्रशासन ने सभी गतिविधियों पर लगाया ब्रेक

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना संकटकाल का दौर जारी है तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना की लहर अब गांवों में भी पहुंचने लगी जिसके चलते बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं इस बीच ही प्रशासन ने गांवों में सभी तरह के धार्मिक, सामाजिक और शादी समारोह पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा नियमों के उल्लंघन पर सजा का प्रावधान भी किया है।

गांवों में कोरोना को लेकर किया जा रहा है प्रचार प्रसार

इस संबंध में बताते चलें कि, प्रशासन द्वारा लोगों में कोरोना को लेकर प्रचार प्रसार के लिए जा रहा है। जिसमें कोरोना को लेकर गाने के माध्यम से घोषणा करते हुए कहा जा रहा है कि, कोरोना अब शहर से गांवों में आ रहा है। लोग घरों में रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। बीमारी होने पर तत्काल इलाज कराए और कोरोना फैलने से रोके। इधर प्रदेश गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि, गांवों की स्थिति नियंत्रण में है।

गांवों में संक्रमण रोकना प्रशासन के लिए बनी चुनौती

इस संबंध में कहा जा रहा है कि, प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती होगी। रास्ते भी खेत में से होकर जाने के कारण लोगों की आवाजाही पर रोक लगाना कठिन है तो वहीं दूसरी तरफ गांवों में न तो मेडिकल शॉप होती हैं और ही डॉक्टर आदि की व्यवस्था जिससे संक्रमण के प्रभाव को रोकने में दिक्कत आयेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT