विद्यासागरजी की चातुर्मास स्थली पर पॉजीटिव निकलने के बाद प्रशासन सख्त
विद्यासागरजी की चातुर्मास स्थली पर पॉजीटिव निकलने के बाद प्रशासन सख्त Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

इंदौर:विद्यासागरजी की चातुर्मास स्थली पर पॉजीटिव निकलने के बाद प्रशासन सख्त

Author : Deepika Pal

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोनावायरस का प्रकोप जहां रोकथाम के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी तरफ बढ़ते संक्रमण का असर हर तरफ दिखने लगा है इस बीच ही चल रहे पर्यूषण पर्व के दौरान आचार्य विद्यासागर महाराज की चातुर्मास स्थली रेवती रेंज में 50 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब प्रशासन और ट्रस्ट ने सख्त व्यवस्था कर दी है। साथ ही कई नियम भी लागू किए हैं।

जांच रिपोर्ट दिखाने के बाद ही दिया जा रहा है प्रवेश

इस संबंध में, बताया जा रहा है कि, अब स्थली में केवल कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आने वालों श्रावकों को जांच रिपोर्ट दिखाने के बाद प्रवेश दिया जा रहा है। वहीं दयोदय चेरिटेबल ट्रस्ट से मिली जानकारी के मुताबिक आचार्यश्री सहित 13 साधुगण विराजमान हैं। वे सभी स्वतंत्र रूप से अलग-अलग कमरे में रहते हुए आत्मध्यान, स्वाध्याय एवं सामायिक में लीन रहते हैं। साथ ही बताया गया कि, कोरोना काल शुरू होने से अभी तक साधुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए श्रावकों द्वारा सभी साधुओं के चरणों को स्पर्श करना मना है।

जैन समाजजन दूर से ही लेंगे दर्शन लाभ

इस संबंध में, बताया जा रहा है कि, समस्त जैन समाजजन दूर से ही दर्शन लाभ ले रहे हैं। जहां इन्हें किसी प्रकार के आइसोलेशन की आवश्यकता नहीं है यहां विराजमान सभी साधु कोरोना से सुरक्षित एवं स्वस्थ हैं। इसके अलावा सुरक्षा के नजरिए से श्रावकों, कर्मचारी, सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी, गार्ड सहित सभी लोगों की जांच कराई जा चुकी हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT