अब 30 सितंबर तक नियमित होगे स्कूलों में दाखिले
अब 30 सितंबर तक नियमित होगे स्कूलों में दाखिले Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: अब 30 सितंबर तक नियमित होंगे स्कूलों में दाखिले, MP बोर्ड का ऐलान

Author : Deepika Pal

इंदौर, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी का संकट जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब तक टला नहीं है वहीं संक्रमण के इस माहौल में स्कूलों में छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया भी जारी है इस बीच ही एमपी बोर्ड ने छात्रों को बड़ी राहत देते हुए ऐलान किया है जहां पहले प्रवेश की अंतिम तारीख 12 अगस्त थी वहीं अब 30 सितंबर तक एडमिशन नियमित होंगे।

निजी स्कूल संचालकों ने फीस को लेकर मुद्दा उठाया था मुद्दा

इस संबंध में, प्रदेश के निजी स्कूल संचालकों ने आज यानि सोमवार को स्कूल शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर ट्यूशन फीस को लेकर मुद्दा उठाया था जिसके बाद आज मंडल ने आदेश जारी करते हुए एडमिशन की अंतिम तारीख 30 सितंबर तक घोषित कर दी है। जिसके बाद अब सरकारी व निजी स्कूलों में 12 अगस्त के बाद होने वाले एडमिशन को भी नियमित माना जाएगा। बताया जा रहा है कि, आवेदन करने वाले छात्रों को प्राइवेट परीक्षा देना होगा। 9वीं से लेकर 12वीं तक कक्षा में अब छात्र ऑन लाइन आवेदन कर सकते हैं।

MP बोर्ड का ऐलान

सितंबर में स्कूल रहेंगे बंद तो वहीं ऑनलाइन क्लास रहेंगी जारी

इस संबंध में, आपको बताते चलें कि, प्रदेश में सभी स्कूल सितंबर तक बंद रहेंगे। इस दौरान सिर्फ ऑनलाइन क्लास ही जारी रहेंगी। इसके साथ ही अब फीस मामले को सुलझाने के लिए निजी स्कूल संचालक स्कूल शिक्षा मंत्री से मिले हैं। इस पर संचालकों ने मंत्री को अपनी परेशानियों के बारे में बताया तो अब 5 सितंबर तक फीस भरने की अंतिम तारीख तय की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT