आज से लो फ्लोर बसें दौड़ेंगी सड़कों पर
आज से लो फ्लोर बसें दौड़ेंगी सड़कों पर Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल : लंबे समय के बाद फिर आज से लो फ्लोर बसें दौड़ेंगी सड़कों पर

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंताजनक स्थिति बनी हुई है वहीं दूसरी तरफ अनलॉक के दूसरे चरण में भी बस सेवाएं शुरू ना होने से लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है जिसे देखते हुए राजधानी भोपाल में लोगों की आवाजाही के लिए एक रूट पर 5 लो फ्लोर बसों का संचालन करने का फ़ैसला किया गया है। जो सुरक्षा व्यवस्था के साथ आज से सड़कों पर दौड़ेंगी।

चार महीने बाद फिर शुरू होगा यात्रियों का सफर

इस संबंध में, BCLL के सीईओ पवन सिंह ने बताया कि, शुरुआती तौर पर अभी चिरायु अस्पताल से बैरागढ़ चीचली तक के रूट एसआर-1 से की जा रही है। अभी पांच बसों से संचालन शुरू किया जा रहा है। इसके साथ ही न्यू मार्केट से होकर चलने वाली इन बसों में अब सुरक्षा के पैमाने तय कर दिए गए हैं, जिसमें यात्रियों को बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं बसें सुबह 7 से शाम 7 बजे तक चलेंगी। इस दौरान बस ड्राइवर और कंडक्टर मास्क और ग्लव्ज पहनकर रखेंगे। उनको सैनिटाइजर के साथ ही साबुन भी उपलब्ध कराया जाएगा। बस में सफर के दौरान संक्रमण ना फैले इसके लिए प्रत्येक फेरा पूरा होने पर चिरायु अस्पताल के अंतिम स्टॉपेज पर बसों को सैनिटाइज भी किया जाएगा।

यात्रियों की दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए लिया फैसला

इस संबंध में, बताया जा रहा है कि, प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद भी लो फ्लोर बसों का संचालन अब तक नहीं हुआ था जिसके चलते लोगों को शहर में एक जगह से दूसरे जगह तक आने-जाने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिसे देखते हुए यह फैसला लिया गया है। वहीं साथ ही बताया कि, यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि सफर के दौरान यात्री एक दूसरे के संपर्क में ना आ पाएं वहीं यात्रियों को नई गाइडलाइन दी जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT