परीक्षा रद्द होने के बाद छात्र समेत पालकों ने बोर्ड से फीस वापसी की उठाई मांग
परीक्षा रद्द होने के बाद छात्र समेत पालकों ने बोर्ड से फीस वापसी की उठाई मांग Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

परीक्षा रद्द होने के बाद छात्र समेत पालकों ने बोर्ड से फीस वापसी की मांग की

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना संकट का दौर जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के माहौल में कई खबरें सामने आती जा रही हैं इस बीच ही प्रदेश में एमपी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित होने के बाद अब छात्र समेत अभिभावकों द्वारा फीस वापसी की मांग उठाई जा रही है।

राजधानी के एनएसयूआई अध्यक्ष ने बोर्ड को सौंपा ज्ञापन

इस संबंध में, प्रदेश की राजधानी भोपाल के एनएसयूआई अध्यक्ष ने माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें छात्रों की फीस वापसी को लेकर मांग की गई है। इसे लेकर अध्यक्ष का कहना है कि, एमपी बोर्ड के सचिव द्वारा अपने सुस्त कार्यप्रणाली से निजी स्कूलों को संरक्षण देने का कार्य जारी है। जिन्हे पद से हटा दिया जाना चाहिए। बताया जा रहा है कि, मंडल द्वारा पहले भी स्कूलों में प्रायोगिक परीक्षा रद्द होने के बाद फीस वापस ली गई थी तो अब भी परीक्षा फीस वापस होना चाहिए। कारण यह था कि, अभिभावक अभी कमजोर आर्थिक स्थिति से गुजर रहे हैं।

दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं रद्द होने के बाद परिणाम के दिए निर्देश

इस संबंध में बताते चलें कि, हाल ही में इस साल होने वाली दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं कोरोना संकट की वजह से रद्द कर दी गई हैं। जिसके बाद अब परीक्षा के परिणाम जारी करने के निर्देश जारी किए गए हैं। वही इसके अलावा जो छात्र परीक्षा देना चाहते हैं इसकी वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। ताकि छात्र परीक्षा दे सकें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT