कोरोना से मौत के बाद मॉर्चुरी में रखे दो महिलाओं के शवों की हुई अदला-बदली
कोरोना से मौत के बाद मॉर्चुरी में रखे दो महिलाओं के शवों की हुई अदला-बदली Deepika Pal -RE
मध्य प्रदेश

कोरोना से मौत के बाद मॉर्चुरी में रखे दो महिलाओं के शवों की हुई अदला-बदली

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर रोकथाम पर जहां फिर से लॉकडाउन लगाया जा रहा है तो वहीं, कोरोना से जुड़ी कई खबरें सामने आती जा रही हैं। इस बीच ही राजधानी के हमीदिया अस्पताल से एक मामला सामने आया है जहां कोरोना से मौत के बाद मॉर्चुरी में रखे दो महिलाओं के शवों की अदला -बदली हो गई। जिस मामले पर अस्पताल प्रबंधन ने चुप्पी साध ली है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला राजधानी के हमीदिया अस्पताल से सामने आया है जहां कोरोना से मौत के बाद महिलाओं के शवों में अदला बदली हो गई और एक पक्ष ने एक महिला का अंतिम संस्कार भी कर दिया वहीं इतना ही नहीं जब महिला का परिवार शव लेने आए तब इस गड़बड़ी का पता चला। बताया जा रहा है कि, लालघाटी निवासी जब्बार ने अपनी 70 वर्षीय मां नफीसा बी को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया था। जिन्हें कोविड-19 होने पर बीते दिन बुधवार को उनकी मौत हो गई, जिसके बाद शव मॉर्चुरी में रखवा दिया गया। जैसे ही गुरूवार दोपहर अपनी मां के शव को लेने पहुंचे तब उन्हें जिस महिला का शव दिया गया वह उनकी परिचित नहीं थी। इसके बाद जांच करने के बाद पता चला कि, सुबह किसी हिंदू परिवार को मुस्लिम महिला का शव दिया गया है। वहीं महिला का अंतिम संस्कार भी किया जा चुका है।

अस्पताल प्रबंधन ने मामले पर साधी चुप्पी

इस संबंध में, मामले में दूसरा पक्ष भी जब अस्पताल पहुंचा तो दोनों पक्षों ने अस्पताल की लापरवाही को लेकर हंगामा शुरू किया है। वहीं हिंदू परिवार ने मामले में बताया कि, शव देते समय उन्हें शव का चेहरा दिखाया था। वह उनकी परिजन की थी। बाद में अंदर ले जाकर उसे पैक करके दे दिया गया। वहीं इधर अस्पताल प्रबंधन ने चुप्पी साधते हुए कोई जवाब नहीं दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT