कोविड के नियमों के साथ आज से खुले स्कूल
कोविड के नियमों के साथ आज से खुले स्कूल Syed Dabeer Hussain-RE
मध्य प्रदेश

कोविड के नियमों के साथ आज से खुले स्कूल, अनुमति पत्र लेकर पहुंचे छात्र

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का संकट इस साल के कुछ महीनों में अब तक बना हुआ ही है वहीं दूसरी तरफ संकट काल के बीच कई क्षेत्रों में रियायत देकर स्थिति सामान्य करने के प्रयास भी किए जा रहे हैं, इन्हीं प्रयासों में सरकार के 21 सितम्बर को सभी स्कूल खोलने के आदेश पर आज मुहर लग गई है। जिसके साथ आज सोमवार से 5 महीने बाद फिर से प्रदेशभर के सरकारी और निजी स्कूल खुल गए है।

कोविड के सुरक्षा नियमों के साथ स्कूल पहुंचे छात्र

इस संबंध में बताते चलें कि, सरकार ने जहां प्रदेशभर के 9वीं से 12वीं तक के सभी स्कूलों को खोलने के आदेश जारी किए थे जिसके साथ कोविड के सुरक्षा नियमों को शामिल करना अनिवार्य था। इसके साथ ही आज से स्कूल पहुंचने वाले सभी स्टूडेंट्स के साथ ही शिक्षकों और कर्मचारियों को फेस कवर किये और मास्क पहने नजर आये, तो वहीं क्लास में स्टूडेंट्स को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया। सभी शिक्षकों और आने वाले छात्रों की सबसे पहले थर्मल स्क्रीनिंग की गई। जगह-जगह पर स्कूलों में सेनेटाइजर रखना अनिवार्य किया गया है। डाउट्स क्लियरिंग क्लास मात्र एक से दो घंटे तक ही लगीं।

स्वैच्छिक तौर पर पहुंच सकेंगे छात्र स्कूल

इस संबंध में बताते चलें कि, जहां बच्चों को माता-पिता की सहमति पत्र के साथ ही स्कूल में प्रवेश दिया गया वहीं सभी छात्रों का स्कूल पहुंचना अनिवार्य नहीं था यह स्वैच्छिक रूप से स्कूल शुरू हुआ है। इसके साथ ही बताते चलें कि, एक क्लास में 10 से 12 बच्चों के बैठने की व्यवस्था की गई थी जिसमें कम ही छात्र पहुंचे हैं। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन के विद्यार्थियों और शिक्षकों, कर्मचारियों को स्कूल में आने की अनुमति नहीं दी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT