सभी स्कूलों को खोलने पर कोई फैसला नहीं
सभी स्कूलों को खोलने पर कोई फैसला नहीं Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल : सभी स्कूलों को खोलने पर कोई फैसला नहीं, 31 जुलाई तक रहेंगे बंद

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक तरफ कोरोना का प्रकोप बढ़ते मामलों के साथ थमने का नाम नहीं ले रहा है, वहीं आज यानि 30 जून को प्रदेश में अनलॉक 1 की प्रकिया समाप्त हो गई जिसके साथ अब अनलॉक 2 की शुरुआत आगामी दिन 1 जुलाई से होगी। जिसके मद्देनजर प्रदेश सरकार ने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के लिए आदेश जारी किया है जिसके बाद अब 31 जुलाई तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिस पर फिलहाल कोई फैसला अभी नहीं लिया गया है।

स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

इस संबंध में, बीते दिन सोमवार को स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी व निजी स्कूल को खोलने के बारे में आदेश जारी कर दिए। जिसमें विभाग के उप-सचिव प्रमाेद सिंह द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि काेराेना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर पहले 30 जून तक स्कूल बंद रखे जाने के निर्देश दिए गए थे। अब सरकार ने निर्णय लिया है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लाेक स्वास्थ्य एवं लाेक हित में प्रदेश के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल 31 जुलाई तक बंद रहेंगे।

बढ़ते संक्रमण के चलते बंद किए थे स्कूल

बता दें कि, पहले ही कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के उच्च शिक्षण संस्थानों, कॉलेज और यूनिवर्सिटी में शैक्षणिक कार्य पहले से ही बंद कर दिए गए हैं। जिन्हें अगले आदेश तक बंद रखा गया है। इस बीच ही सरकार ने नई तारीख घोषित कर स्कूल की बोर्ड की परीक्षाएं कराई गई थी वहीं दूसरी तरफ परीक्षाएं रद्द करते हुए स्नातकोत्तर और स्नातक में जनरल प्रमोशन देने की घोषणा पहले ही कर चुकी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT