MP में पहली से 8वीं तक के सभी स्कूल 15 अप्रैल तक रहेंगे बंद
MP में पहली से 8वीं तक के सभी स्कूल 15 अप्रैल तक रहेंगे बंद  Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

नया आदेश जारी: MP में पहली से 8वीं तक के सभी स्कूल 15 अप्रैल तक रहेंगे बंद

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से कई क्षेत्रों में व्यवस्थाएं बिगड़ने लगी हैं तो वहीं सरकार द्वारा संक्रमण को नियंत्रण में लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना की वजह स्कूली बच्चों की जहां पढ़ाई प्रभावित हो रही है वहीं अब एक नया आदेश जारी हुआ है जिसके तहत पहली से लेकर 8वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल 15 अप्रैल तक बंद ही रहेंगे। साथ ही बच्चों के अभिभावकों की सहमति से 9वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं पूर्व की तरह संचालित रहेंगी।

सभी जिलों के कलेक्टरों को जारी किए आदेश

इस संबंध में, आज मंगलवार को स्कूल शिक्षा विभाग के अपर सचिव संजय गोयल ने नए आदेश जारी किया है। जिसके तहत कहा गया कि, बीते 4 दिसंबर 2020 को हुई बैठक में कक्षा 1 से लेकर 8वीं तक की क्लास 31 मार्च तक बंद रखने का निर्णय लिया गया था। जिसके बाद अब कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इन्हें 15 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा। वहीं 9वीं और 12वीं की कक्षाओं के लिए पूर्व में जारी हुआ आदेश ही मान्य होगा। बताते चलें कि यह आदेश सभी जिलों के कलेक्टरों को जारी कर दिए गए हैं।

नौवीं से बारहवीं तक के सभी स्कूलों को खोलने पर दी सहमति

इस संबंध में बताते चलें कि, अब छोटे बच्चों के स्कूल 15 अप्रैल तक शासन के आदेश के अनुसार नहीं खुले रहेंगे वहीं अब सरकार ने नौवीं से बारहवीं तक के सभी स्कूलों खोलने की सहमति दे दी है। जिसमें पूर्व में जारी आदेश के अनुसार बच्चें स्कूल आ सकेंगे। बता दें कि, पहले जारी आदेश में कहा गया था कि, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन के साथ अभिभावकों की सहमति लेना अनिवार्य था। बताते चलें कि, मार्च में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी कक्षाओं के स्कूलों को बंद कर दिया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT