पुलिसकर्मियों की वैक्सीन के प्रति उदासीनता बनी चिंता का सबब
पुलिसकर्मियों की वैक्सीन के प्रति उदासीनता बनी चिंता का सबब Social Media
मध्य प्रदेश

पुलिसकर्मियों की वैक्सीन के प्रति उदासीनता बनी चिंता का सबब, PHQ के निर्देश

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना का संक्रमण स्तर जहां बढ़ते ही जा रहा है वहीं दूसरी तरफ संकट के दौर में कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू है इस बीच ही चौबीस घंटे ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के वैक्सीन के प्रति उदासीनता पीएचक्यू के लिए चिंता का कारण बन गई है जिसे लेकर निर्देश जारी किए गए हैं।

सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश

इस संबंध में, कारण सामने आने के बाद पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखकर शत प्रतिशत वैक्सीन करवाने के निर्दश दिए हैं। जिसके तहत कहा गया है कि, मध्यप्रदेश में भी कोविड-19 काफी तेजी से फैल रहा है। विभिन्न ईकाईयों में ड्यूटी के दौरान काफी संख्या में पुलिसकर्मियों कें सक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिसे शत प्रतिशत करने के निर्देश दिए गए हैं।

पुलिस विभाग में अब तक कम ही अधिकारियों ने लगाई वैक्सीन

इस संबंध में बताते चलें कि, फरवरी 2021 में वैक्सीन लगाना शुरू हुआ था जिसके बाद मई माह में अब तक प्रदेश में पहला डोज 84.50% पुलिसकर्मी और दूसरा डोज इनमें से सिर्फ 67.78% पुलिसकर्मी ने लगवाया है। जिसे लेकर निर्देश जारी किए गए हैं। बताते चलें कि, 350 से ज्यादा पुलिसकर्मी और अधिकारी अब तक कोरोना के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इसके अलावा पुलिस विभाग ने संक्रमित पुलिसकर्मियों के लिए कोविड केयर सेंटर शुरू किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT