कैबिनेट बैठक में बड़े फैसलों को मिली मंजूरी
कैबिनेट बैठक में बड़े फैसलों को मिली मंजूरी Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

कैबिनेट बैठक में बड़े फैसलों को मिली मंजूरी,कई योजनाओं को CM ने दी स्वीकृति

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का प्रकोप जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब भी जारी है तो वहीं संक्रमण काल के बीच कई योजनाओं पर कार्य भी जारी हैं, इस बीच ही आज मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट बैठक में कई परियोजनाओं को भी मंजूरी मिली है। साथ ही कई क्षेत्रों में सौगातें भी मिली हैं।

बैठक में कई योजनाओं को मिली मंजूरी

इस संबंध में बताते चलें कि, कैबिनेट की बैठक में कृषक कल्याण योजना और मध्य प्रदेश में पिछड़ा वर्ग आयोग के गठन को मंजूरी दे दी गई। जिस संबंध में आयोग में एक अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और तीन सदस्य होंगे। आयोग के पास अधिकारियों को बुलाने का अधिकार रहेगा। कैबिनेट की बैठक में बड़ामलहरा और जौरा की सिंचाई परियोजनाओं को भी मंजूरी दे दी गई है। इसके साथ ही कृषक कल्याण योजना में अब किसानों के खाते में 10 हजार रुपए की राशि आएगी। तो वहीं प्रदेश सरकार 3000 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि खर्च की जाएगी।

साइंस और टेक्नोलॉजी विभाग में भूमिगत पाइपलाइन डालने की मिली अनुमति

इस संबंध में बताते चलें कि, कैबिनेट की बैठक में साइंस और टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट में भूमिगत पाइपलाइन डालने की अनुमति दी है। राजस्व विभाग में कंप्यूटराइजेशन के लिए अब प्रदेश के 17 हजार पटवारियों को लैपटॉप दिया जाएगा। साथ ही कुछ नए स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना होगी। मुरैना में चंबल पेयजल आवर्धन योजना को स्वीकृति दी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT