संक्रमण के सुरक्षा नियमों के साथ शुरू होगा विधानसभा सत्र
संक्रमण के सुरक्षा नियमों के साथ शुरू होगा विधानसभा सत्र Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल : कोरोना संक्रमण के सुरक्षा नियमों के साथ शुरू होगा विधानसभा सत्र

Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का प्रकोप जहां थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं संक्रमण के रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं इस बीच ही कोरोना का असर अब आगामी तारीख को होने वाले विधानसभा सत्र पर भी पड़ा है जिसके लिए कोरोना संक्रमण के सुरक्षा नियमों के साथ सत्र शुरू होगा। जहां नियमों का पालन किस तरह से किया जाएगा उस पर मंथन किया जा रहा है।

कई अलग मायनों में होगा 3 दिवसीय विधानसभा सत्र

इस संबंध में, बताते चलें कि जहां सुरक्षा नियमों का पालन कराने के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं, वहीं दूसरी तरफ माना जा रहा है कि, 3 दिवसीय चलने वाला ये विधानसभा सत्र इस बार कई अलग मायनों में होने जा रहा है , जहा सदन में प्रवेश से पहले विधायकों, कर्मचारियों और अधिकारियों की स्वास्थ्य जांच थर्मल स्क्रीनिंग से की जाएगी। प्रश्नकाल से लेकर बजट का स्वरूप किस तरह होगा इस पर सर्वदलीय समिति द्वारा निर्णय लिया जाएगा। विभागीय अनुदान की मांग पर कटौती का प्रस्ताव नहीं लिया जाएगा। बैठक व्यवस्था को अंतिम रूप देने का दायित्व राजधानी परियोजना प्रशासन को सौंपा गया है।

पहले 20 जुलाई से प्रस्तावित था विधानसभा सत्र

आपको बताते चलें कि, इससे पहले विधान सभा सचिवालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 20 जुलाई से 24 जुलाई तक विधानसभा सत्र प्रस्तावित था जहां पांच दिवसीय इस सत्र में पांच बैठके होनी थी लेकिन बढ़ते संक्रमण के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT