CM ने प्रदेश की जनता को लिखा पत्र
CM ने प्रदेश की जनता को लिखा पत्र Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: जन्मदिन से पहले CM ने प्रदेश की जनता को लिखा पत्र, सभी से की ये अपील

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 5 मार्च यानि शुक्रवार को जन्मदिन है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जन्मदिन से पहले मध्यप्रदेश की जनता के नाम एक पत्र लिखा है, इस पत्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश की जनता से एक खास अपील की है।

सीएम शिवराज ने प्रदेश की जनता को लिखा ये पत्र

प्रिय बहनों-भाइयों और भांजे-भांजियों,

5 मार्च को मेरा जन्मदिन है। हमेशा संकल्प यही रहता है कि जीवन का हर क्षण सार्थक हो, अपने लिए नहीं, हम अपनों के काम आयें और अपनी है प्रदेश की जनता। सरकार के माध्यम से हम सार्थक काम कर ही रहे हैं, लेकिन मन में यह भाव भी आया कि जन्मदिन के अवसर को भी उद्देश्यपूर्ण बनाया जाए।

मैंने एक साल तक रोज एक पौधा लगाने का संकल्प लिया है, धरती हमारी मां है। मां हमें सबकुछ देती है, लेकिन हमें भी मां को कुछ देना है। पेड़ों की अंधाधुंध कटाई के कारण पर्यावरण बिगड़ रहा है। धरती की सतह का तापमान लगातार बढ़ रहा है और ऐसा अनुमान है कि 2050 तक ये 2 डिग्री सेल्सियस बढ़ जाएगा और तब स्थितियां भविष्य के लिए ऐसी बनेंगी कि धरती पर मानव और जीव-जंतुओं का अस्तित्व ही एक समय संकट में पड़ जाएगा। हम आने वाले संकट को पहचानते हुए पर्यावरण बचाने का सार्थक प्रयास आज से ही करें। पेड़ों से धरती मां का श्रृंगार करना पर्यावरण बचाने का प्रभावी माध्यम है।

सीएम शिवराज ने जनता से की ये अपील-

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता के नाम पत्र लिखा है। सीएम शिवराज ने मध्यप्रदेश की जनता से अपील की है कि मेरे जन्मदिन वृक्ष धरती मां का श्रृंगार है और धरती माता के प्रति हमारे कर्तव्य हैं। मेरे और अपने जन्मदिन के अलावा परिवार में कोई भी शुभ अवसर हो, तो पौधरोपण जरूर करें। ये जन्मदिन आडंबर से नहीं, उपयोगी कार्य करने से ही सार्थक होंगे। आपसे आग्रह है कि पौधे अवश्य लगायें।

सीएम शिवराज ने सभी से किया ये आह्वान-

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी से आह्वान किया है कि मुझे जन्मदिन पर फूलमाला और बुके भेंट करने की बजाए अगर आप पौधा लगाएंगे तो मुझे खुशी होगी। मैं भी अपना जन्मदिन पेड़ लगाकर ही मनाऊंगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT