BHEL दशहरा मैदान में CM कर रहे है अन्नदाताओं से संवाद
BHEL दशहरा मैदान में CM कर रहे है अन्नदाताओं से संवाद Social Media
मध्य प्रदेश

किसान सम्मेलन आयोजित:BHEL दशहरा मैदान में CM कर रहे हैं अन्नदाताओं से संवाद

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना का संकट जहां छंटने लगा है वहीं संकटकाल के बीच कई मुद्दे अब सामने आने लगे हैं इस बीच ही नए कृषि कानून आने के बाद से किसानों के आंदोलन का मुद्दा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसमें एक ओर किसान अपनी मांग पर अड़े हुए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ सरकार किसानों के हित में फैसला बताते हुए मनाने के प्रयास में जुटी है। इसे लेकर ही आज मंगलवार को राजधानी में भाजपा ने किसानों की भ्रांतियां दूर करने के लिए किसान सम्मेलन का आयोजन किया है जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित भाजपा के बड़े नेता अन्नदाताओं से संवाद कर रहे हैं।

प्रदेश के किसानों के लिए किया सम्मेलन का आयोजन

इस संबंध में बताते चलें, राजधानी भोपाल के अलावा यह किसान सम्मेलन उज्जैन के सामाजिक न्याय परिसर में दोपहर 2:30 बजे से आयोजित होगा। भोपाल के भेल दशहरा मैदान में चल रहे किसान सम्मेलन के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और कैबिनेट कृषि मंत्री कमल पटेल ने अन्नदाताओं से संवाद किया। बताते चलें कि, 16 दिसंबर को भी इंदौर में किसान सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

सीएम शिवराज ने कही ये बात

इस संबंध में, सीएम शिवराज ने संबोधित करते हुए कहा कि, किसान हमारे भगवान हैं। अपनी जनता के हम पुजारी हैं। इनकी सेवा हमारे लिए भगवान की पूजा है। बदमाशी करने वालों, बाहुबल के आधार पर प्रदेश को लूटने वाले माफियाओं को समाप्त करने का अभियान जारी है।युवाओं को रोज़गार के नए अवसर प्रदान करने के लिए हम निरंतर कार्यरत हैं। साथ ही आगे कहा कि, राहुल गांधी जी आज किसानों को लेकर सरकार से सवाल कर रहे हैं।मैं आज उनसे सवाल पूछता हूँ कि आप तब कहाँ थे जब कमलनाथ जी ने फसल बीमा योजना के रु. 2,200 करोड़ ही जमा नहीं किये थे,किसानों के प्रीमियम का 2200 करोड़ रुपया न जमा करने वाले कमलनाथ जी मुझे किसान विरोधी कह रहे हैं। हम जीरो पर्सेंट पर किसानों को कर्जा देते थे, आपने उसे भी बंद कर दिया। 18% ब्याज पर किसानों को कर्जा देने वाले कमलनाथ जी हमें किसान विरोधी बता रहे हैं।

किसानों के खाते में राशि जमा करने का सीएम ने किया ऐलान

इस संबंध में, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के किसान भाईयों के लिए कहा कि, 18 दिसंबर को आप सभी के बैंक खातों में राहत की राशि के रु. 1,600 करोड़ रुपये जमा की जाएगी। जहां आपको लाभ देने का यह क्रम निरंतर जारी रहेगा। एक किश्त अभी देंगे और बाद में दूसरी किश्त भी देंगे। तब तक फसल बीमा योजना की राशि भी जल्द आ जायेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT