New Year Celebrations Alert
New Year Celebrations Alert Social Media
मध्य प्रदेश

New Year Celebrations Alert: 2023 के शानदार आगाज के बीच भोपाल पुलिस सतर्क

Deeksha Nandini

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी नए साल का जश्न मनेगा। इसके चलते शहर के पिकनिक स्पॉटों में रोज की तुलना में ज्यादा भीड़ रहेगी। कई होटल-रेस्टोरेंट में भी न्यू ईयर सेलिब्रेट होगा। भोपाल के बड़े- बड़े होटल्स और क्लब में 31st की पार्टी का आयोजन किया जा रहा हैं। नए साल के अवसर पर सुरक्षा की दृष्टि से प्रदेश की प्रशासन ने शहर में पुख्ता इंतजाम किये हैं।

No-Restrictions के साथ लोग न्यू ईयर को करेंगे एंजॉय :

प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी नए साल का जश्न मनेगा। इसके चलते शहर के पिकनिक स्पॉटों में भीड़ रहेगी। वन विहार, शौर्य स्मारक, बोट क्लब समेत कई स्पॉट ऐसे हैं, जहां पर लोग घूमने जाएंगे। रात में कई होटल-रेस्टोरेंट में भी न्यू ईयर सेलिब्रेट होगा। इस सेलिब्रेशन के दौरान पुलिस ज्यादा भीड़-भाड़ वाले इलाकों पर निगरानी देगी तथा गश्त देगी। दो साल बाद सभी लोग बिना पाबंदी के लोग न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकेंगे। मौसम भी बेहतर है। दो दिन की सरकारी छुट्‌टी भी है। ऐसे में लोग न्यू ईयर को खूब एंजॉय करेंगे। राजधानी भोपाल में भी नए साल का जश्न मनेगा। इससे पहले 31 दिसंबर की रात में होटल-रेस्टोरेंट में पार्टियों का दौर चलेगा। इसे लेकर शनिवार को पूरे दिन तैयारियां होती रही।

पुलिस विभाग में पूरी तरह अलर्ट जारी:

नए साल के सेलिब्रेशन के लिए लोगों की भीड़ जगह-जगह इखट्टी होगी जिसकी सुरक्षा और सुविधा के लिए प्रदेशभर की पुलिस व्यवस्थाओं में लगी हुई हैं। नए साल को लेकर पुलिस विभाग पूरी तरह अलर्ट जारी कर दिया गया हैं। सघन चेकिंग अभियान चलाया रहा है। संस्कृति बचाओ मंच ने अंग्रेजी नववर्ष पर होटल मालिकों को चेतावनी दी है कि किसी भी प्रकार की अश्लीलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष ने बताया कि निगरानी के लिए संस्कृति बचाओ मंच के 15 दस्ते बनाए गए हैं, जो नजर रखेंगे। अश्लीलता फैलाने पर पुलिस को सूचना दी जाएगी।

भोपाल में प्रमुख स्थानों की सुरक्षा के दृष्टिगत रखते हुए ट्रैफिक का प्लान बनाया गया है। सभी आयोजकों को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। पुलिस का विशेष ध्यान शराब पी कर गाड़ी चलाने वालों पर रहेगा। भीड़-भाड़ वाले इलाके में ड्रोन, सीसीटीवी सहित अन्य माध्यमों से निगरानी रखी जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT