बीजेपी चलाएगी जन जागरूकता अभियान
बीजेपी चलाएगी जन जागरूकता अभियान Social Media
मध्य प्रदेश

CAA की भ्रांतियों को दूर करने बीजेपी चलाएगी 'जन जागरूकता अभियान'

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। CAA और NRC को लेकर देशभर के कई हिस्सों में उग्र प्रदर्शन और विरोध हो चुका है, वहीं कांग्रेस भी इसे कांग्रेसशासित राज्यों में लागू ना करने को विरोध कर चुकी है। लेकिन विपक्षी पार्टी भाजपा इसके समर्थन में है और पार्टी ने आव्हान किया है कि प्रदेश के कई जिलों में CAA कानून को लेकर जनता के बीच जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। यह ऐलान बीजेपी के कोर ग्रुप बैठक के दौरान किया गया, बैठक में कहा गया कि यह अभियान 1 जनवरी से 15 जनवरी तक लोगों को जागरुक करने के लिए चलाया जाएगा।

सड़कों पर लोगों को जागरुक करते नजर आएंगे नेता :

बैठक में भाजपा के कई दिग्गज नेता केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव समेत बीजेपी विधायकों और संगठन से जुड़े लोग मौजूद रहे। बैठक में ऐलान करते हुए कहा गया कि, बीजेपी के समस्त बड़े नेता जल्द ही सड़कों पर उतरकर नागरिकता संसोधन कानून को लेकर लोगों को जागरुक करेंगे। जागरुकता अभियान के दौरान डोर-टू-डोर अभियान चलाकर लोगों के मन में उठे सवाल और भ्रांतियों को दूर किया जाएगा। वहीँ विपक्षी पार्टी ने कांग्रेस और अन्य दलों पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि इस कानून को लेकर विपक्ष ने जनता के मन में कई तरह के भ्रम और भ्रांतिया पैदा की हैं जनता को वोटों के लिए गुमराह किया जा रहा है। इसलिए इस कानून के सच को लोगों के समक्ष रखना आवश्यक है।

कानून की जरूरत बताती थी विपक्ष- प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह

बैठक के दौरान भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि- पूर्व में विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता स्वयं दूसरे देशों में अल्पसंख्यक आबादी की स्थिति को देखते हुए कानून की आवश्यकता को बताते थे लेकिन अब जब मोदी सरकार ने इसको साकार कर दिया तो वो इसका विरोध कर रहे हैं।

अभियान का एक महीना वैचारिक युद्ध का महीना है- पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

वहीं बैठक के दौरान प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, यह जनजागरण अभियान का एक महीना वैचारिक युद्ध का महीना है और हमें इस युद्ध को जीतकर भारत माता के दूध की लाज रखना है। जिसे लेकर पूरे प्रदेश में 15 जनवरी तक प्रदेश के कई जिलों में मार्च निकाले जाएंगे और पंचायतों में सभाएं, संगोष्ठियां, डोर-टू-डोर जनसंपर्क, बुद्धिजीवी सम्मेलन, संवाद, परिचर्चाओं के माध्यम से जनता को जागरुक किया जाएगा।

ट्विटर के माध्यम से दी जाएगी बधाई :

बता दे कि, पूरे प्रदेश के कई जिलों में एक साथ गोष्ठियां होंगी और 14 जनवरी से पहले अभियान के तहत बड़ी रैली की जाएगी। साथ ही 30 दिसंबर को ट्विटर पर भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा एक साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बधाई देंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT