मुआवजे के नाम पर गैस पीड़ितों को ठग रहे दलाल
मुआवजे के नाम पर गैस पीड़ितों को ठग रहे दलाल Raj Express
मध्य प्रदेश

Bhopal : मुआवजे के नाम पर गैस पीड़ितों को ठग रहे दलाल

Shakti Rawat

भोपाल, मध्यप्रदेश। राजधानी में जहरीली गैस और सिस्टम की त्रासदी के शिकार गैसपीड़ितों को अब मुआवजे के नाम पर दलालों द्वारा ठगने का मामला सामने आया है। बुधवार को गैस पीड़ित संगठन भोपाल ग्रुप फॉर इंफार्मेशन एंड एक्शन की रचना ढींगरा ने सोशल मीडिया पर ग्रे जैकेट पहने एक व्यक्ति का वीडियो जारी करते हुए दावा किया कि यह व्यक्ति गैसपीड़ितों को मुआवजे का लालच देकर ठग रहा है। वीडियो में उक्त व्यक्ति एक महिला से बातचीत करता नजर आ रहा है।

रचना का कहना है कि ये एक दलाल है जो गैस पीड़ितों के घर जाता है और उनसे कहता है कि वह गैस काण्ड की अदालत से आया है और उनके मुआवजे कि पर्ची आ गई है। फिर पैसे लेने की आखिरी तारीख बताकर उनके कागजों की फोटो कॉपी करवाता है और उनसे 2200 रुपए ले लेता है । साथ ही पीड़ित व्यक्ति को गैस काण्ड की अदालत में पहुंचने के लिये बोलता है। ये भी बताता है की उन्हीं के मोहल्ले में किसी और की पर्ची भी आई है और उन्हें जानकारी दे कर वो अदालत में मिलेगा। फिर गायब हो जाता है। इसने ऐसे सैकड़ों गैस पीड़ितों को लूटा है और लूट रहा है। रचना के मुताबिक बुधवार को फिर ये घटना मंगलवारे की शाहनाज बी के साथ हुई है। पिछले हफ्ते साजिदा नगर के दो लोगों से भी इसी तरह इस व्यक्ति ने पैसे लिये थे। गैसपीड़ित संगठन का आरोप है कि इस मामले में ना तो पुलिस कोई कार्यवाही कर रही है और ना ही गैस काण्ड का कल्याण आयुक्त का दफ्तर। जिसके चलते गैसपीड़ित मुआवजे के नाम पर ठगे जा रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT