आरोपी गिरफ्तार
आरोपी गिरफ्तार  Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल: मकान पर कब्जे के विवाद में की थी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। छोला मंदिर थाना इलाके में बीती सात अक्टूबर की रात को गला दबाकर बहन की हत्या करने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात को मृतका के सगे भाई ने पिता के मकान पर कब्जे को लेकर चल रहे विवाद के चलते अंजाम दिया था।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि-

बहन ने मकान में कब्ज़ा कर रखा था। पिता के साथ बदसलूकी करती थी। उसे तथा उसके छोटे भाई को घर से निकाल दिया था। पिता से मिलने के लिए भी घर में नहीं घुसने देती थी। इन्ही तमाम बातों से परेशान होकर उसने बहन की गला घोंटकर हत्या की थी। बाद में उसे आत्महत्या दर्शाने के लिए दुपट्टे के फंदे पर लटकाने का प्रयास किया। इसके बाद में शव घर में छोड़कर फरार हो गया।

एसआई राजेश तिवारी के मुताबिक राधा साहू पिता नन्नुलाल साहू (35) गयानंद स्कूल के पास छोला मंदिर थाना क्षेत्र में रहती थी। वह गृहणीं थी, उसकी शादी करीब 12 साल पहले बैरसिया इलाके में हुई थी। जिसके बाद में उसने पति से तलाक ले लिया और पिछले करीब पांच सालों से पिता के घर ही रह रही थी। उसके 75 वर्षीय पिता इन दिनों गंभीर रूप से बीमार चल रहे हैं। हत्या के एक दिन पहले ही उनकी अस्पताल से छुट्टी हुई थी। नन्नुलाल का बड़ा बेटा रेवा राम साहू पिता को हर रोज शाम के समय में खाना देने के लिए उनके पास जाता था।

बहन उसे घर में नहीं घुसने देती थी, इसलिए खाना पिता को घर से कुछ दूर बुलाकर देकर चला जाता था। राधा ने पिता के मकान पर कब्जा कर रखा है। प्रापर्टी विवाद के चलते वह कई बार भाईयों की थाने में शिकायत भी कर चुकी थी। उसने कोर्ट में भी कब्जे को लेकर एक केस लगा रखा था। इतना ही नहीं आए दिन वह पिता से बदसलूकी करती थी। पुलिस का कहना है कि इन्ही कारणों के चलते रेवाराम ने बीते सात अक्टूबर को बहन की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद में उसे फांसी दर्शाने के लिए घर के एक कमरे में लगे एंगल पर शव को लटकाने का प्रयास किया।

हालांकि इसमें नाकाम होकर संदेही फरार हो गया। तब पिता ने शिव शक्ति नगर में रहने वाले छोटे बेटे विनोद कुमार साहू की मौत की सूचना फ़ोन पर दी। उसने पुलिस को वारदात के संबंध में बताया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए रवाना कर दिया। हत्या के बाद पुलिस ने रेवाराम को हिरासत में लिया था। तब से ही पुलिस को वारदात की सही जानकारी नहीं दे रहा था। लगातार गुमराह कर रहा था। अब उसने जुर्म को स्वीकार किया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT