उपचुनाव बदल सकते MP की राजनीति
उपचुनाव बदल सकते MP की राजनीति Social Media
मध्य प्रदेश

उपचुनाव बदल सकते MP की राजनीति,पार्टियां लगा रहीं एड़ी-चोटी का जोर

Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में दो सीटों पर उप चुनाव होने वाले हैं, आपको बता दें कि उपचुनाव से बदल सकती है प्रदेश की राजनीति दोनों पार्टियाँ एड़ी-चोटी जोर लगा रही हैं। दोनों सीटों पर कांग्रेस की निगाहें टिकी हैं। कांग्रेस उपचुनाव को लेकर सक्रिय हुई है उसे उम्मीद है कि भारी बहुमत हासिल करेगी।

वहीं भाजपा को मनोहर ऊंटवाल के निधन पर बड़ा झटका लगा था। भाजपा विधायक मनोहर ऊंटवाल लम्बे समय से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज दिल्ली के मेदांता अस्पताल में चल रहा था जहां उनका निधन हो गया था। भाजपा विधायक मनोहर ऊंटवाल के निधन होने के बाद यह सीट खाली हुई है। इससे पहले सिंधिया समर्थक और जौरा विधानसभा से कांग्रेस विधायक बनवारीलाल शर्मा थे।

आपको बताते चलें कि फिलहाल विधानसभा में 228 विधायक हैं। इनमें से कांग्रेस के 114 विधायक हैं लेकिन झाबुआ उपचुनाव में जीत मिलने के बाद संख्या 115 हो गई थी, लेकिन कांग्रेस विधायक बनवारीलाल शर्मा के निधन के बाद फिर 114 हो गए हैं। अगर कांग्रेस जौरा और आगर विधानसभा उपचुनाव जीत लेगी, तो कांग्रेस को बहुमत हासिल हो जायेगा, लेकिन भाजपा दोनों सीटे जीतती है तो उनकी संख्या 109 पर पहुंच जाएगी जिससे भाजपा एक बार फिर कांग्रेस पर दबाब बना सकती है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT