दिलीप बिल्डकॉन को लगाई 9 लाख की चपत
दिलीप बिल्डकॉन को लगाई 9 लाख की चपत RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Bhopal News: केरल RTO में टैक्स जमा न कर कर्मचारी ने दिलीप बिल्डकॉन को लगाई 9 लाख की चपत- ऑडिट में हुआ खुलासा

खालिद अनवर

हाइलाइट्स :

  • कर्मचारी ने टैक्स की रकम कंपनी से तो ले ली लेकिन आरटीओ में जमा।

  • आरोपी आरटीओ में कंपनी के नाम से फर्जी दस्तावेज जमा किए।

  • घटना के बाद से आरोपी फरार है, उसकी तलाश की जा रही है।

भोपाल। केरल में रोडवेज के निर्माण कार्य के दौरान दिलीप बिल्डकॉन कंपनी के कर्मचारी ने आरटीओ में वाहन टैक्स जमा न कर कंपनी को 9 लाख रुपए का चूना लगा दिया। दरअसल आरोपी ने टैक्स की रकम कंपनी से तो ले ली, लेकिन आरटीओ में जमा न कराकर खुद अपने पास ही रख ली। लाखों के गबन का मामला ऑडिट के दौरान सामने आया। घटना के बाद से आरोपी फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। चूनाभट्टी पुलिस ने धोखाधड़ी व अमानत में खयानत की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक गोविंद नारायण कॉलोनी चूनाभट्टी में दिलीप बिल्डकॉन कंपनी का ऑफिस है। मैनेजर शाह हार्दिक (48) ने लिखित शिकायती आवेदन देते हुए बताया कि साल 2022 में केरल में रोडवेज का निर्माण कार्य कंपनी की ओर से किया जा रहा था। मटेरियल की सप्लाई के लिए वाहनों का आवागमन भी लगातार हो रहा है। इस दौरान वाहनों का टैक्स समय-समय पर केरल के आरटीओ में जमा कराया जाता रहा। आरटीओ में टैक्स जमा करने का काम कर्मचारी अन्नतु अप्पू कुट्टन देख रहा था।

बीते दिनों ऑडिट के दौरान खुलासा हुआ कि आरोपी अप्पू कुट्टन ने बीच-बीच में लाखों रुपए का टैक्स केरल आरटीओ में जमा नहीं कराया है। बल्कि उसने आरटीओ में कंपनी के नाम से फर्जी दस्तावेज जमा किए हैं। आरोपी अप्पू कुट्टन ने टैक्स जमा न कर कंपनी को करीब 9 लाख रुपए का चूना लगाया है। थाना प्रभारी नितिन शर्मा ने बताया कि आरटीओ में जमा फर्जी दस्तावेजों की छानबीन व आरोपी की तलाश के लिए पुलिस की एक टीम जल्द ही केरल रवाना होने वाली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT