सीएम की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक
सीएम की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक Social Media
मध्य प्रदेश

कैबिनेट मंत्रियों के साथ सीएम की बैठक आज, कई प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक तरफ सरकार द्वारा धीमी पड़ी विकास की रफ्तार को तेज करने के प्रयास किए जा रहे हैं वहीं प्रदेश में कई परियोजनाओं के लिए कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक आयोजित कर निर्णय लिए जा रहे हैं। इसे लेकर ही आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंगलवार को 11:00 बजे कैबिनेट मंत्रियों की बैठक बुलाई है। जिस दौरान कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है।

बैठक में नई आबकारी नीति को लेकर होगी चर्चा

इस संबंध में, सीएम शिवराज सिंह की आयोजित बैठक के दौरान नए प्रस्तावों पर चर्चा होने के साथ नई आबकारी नीति को लेकर चर्चा की जाएगी। बताया जा रहा है कि, शिवराज सरकार आबकारी नीति को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकती है। प्रदेश के कई इलाकों या जिलों में जंगली हाथियों द्वारा ग्रामीणों की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जाता है जिसके लिए सरकार द्वारा मुआवजा दिया जाएगा। जिसके लिए राजस्व पुस्तक परिपत्र में संशोधन करने का प्रस्ताव रखा जा सकता है।

आगामी बजट सत्र को लेकर किया जाएगा विचार विमर्श

इस संबंध में, कैबिनेट बैठक के दौरान आगामी बजट सत्र को लेकर भी विचार विमर्श किया जाएगा। बताते चलें कि, पिछली बैठक में शिवराज सरकार ने कैबिनेट के सभी मंत्रियों को अपने- अपने विभागों के बजट तैयार करने के निर्देश दिए थे। वहीं बैठक में लोक निर्माण विभाग के सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता को संविदा नियुक्ति सहित सिंचाई परियोजना को प्रशासक की स्वीकृति देने पर भी विचार किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT