नए साल में मंत्रिमंडल को मिलेगा नया विस्तार
नए साल में मंत्रिमंडल को मिलेगा नया विस्तार Social Media
मध्य प्रदेश

नए साल में मंत्रिमंडल को मिलेगा नया विस्तार

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। प्रदेश की कमलनाथ सरकार के मंत्रिमंडल में विस्तार को लेकर की जा रही चर्चाओं को आने वाले साल में आकार मिलने की उम्मीद है जिसके साथ ही मंत्रिमंडल में फेरबदल होकर पार्टी के विधायकों और कार्यकर्ताओं को जगह मिल सकती है। यह मामला कई बार सुर्खियों में आया लेकिन किन्हीं कारणों से टलता चला गया था।

कई विधायक और कार्यकर्ता कर रहे हैं इंतजार :

बता दें कि, मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा पूर्व में मंत्रिमंडल में विस्तार और मंत्रियों के पदों में फेरबदल करने की तैयारी की गई थी। जिसमें पिछले साल 25 दिसंबर नवोदित सरकार ने 29 विधायकों को सीधे मंत्री पद का दर्जा देते हुए मंत्रिमंडल में शामिल किया गया जिसमें गुटीय संतुलन के लिए दूसरे कई विधायकों को भी जगह दी गई थी। इस मंत्रिमंडल के गठन से पार्टी के कई वरिष्ठ विधायक नाराज हुए थे। जिसे देखते हुए विधायकों की नाराजगी को दूर करने के लिए ही मुख्यमंत्री द्वारा मंत्रिमंडल में विस्तार किया जाएगा।

सरकार बनाने में रही है अहम भूमिका :

बता दें कि ये ऐसे विधायक और नेता हैं जिन्होंने पार्टी को मजबूती दिलाने में अहम भूमिका निभाई है वे पार्टी के थिंक टैंक के तौर पर जाने जाते हैं। आने वाले साल में मंत्रिमंडल के विस्तार में ऐसे विधायकों और कार्यकर्ताओं को एडजस्ट किया जाएगा और जगह दी जाएगी। बता दें कि विधानसभा चुनाव के समय ये नेता और विधायकों के नाम प्रबल दावेदारों में शामिल थे लेकिन किन्हीं कारणों से टिकिट नहीं दिया गया था।

कई नेताओं के नाम हैं शामिल :

सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट में कई नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं, जिसमें निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र सिंह ठाकुर, केदार डाबर, विक्रम सिंह राणा; वहीं कांग्रेस विधायकों में केपी सिंह, एदल सिंह कसाना मुख्य हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT