सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ क्राइम ब्रांच में दर्ज हुआ मामला
सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ क्राइम ब्रांच में दर्ज हुआ मामला Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल: सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ क्राइम ब्रांच में दर्ज हुआ मामला, सीएम ने कही यह बात

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • क्राइम ब्रांच में दर्ज हुआ टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ मामला।

  • धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धारा के तहत एफआईआर की गई दर्ज।

  • सांसद महुआ मोइत्रा ने देवी काली को लेकर दिया था, विवादित और आपत्तिजनक बयान।

  • मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार ने मां काली विवाद में लिया एक्शन।

भोपाल, मध्य प्रदेश। इन दिनों डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' (Kaali) विवादों में घिरी हुई है। अब इस फिल्म का विवाद मध्य प्रदेश भी पहुंच गया है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मां काली पर विवादित और आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के खिलाफ क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज किया गया है। महुआ ने मां काली को मदिरा और मांस स्वीकार करने वाली देवी बताया था।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिया बयान:

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बयान जारी किया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, महुआ मोइत्रा के बयान से हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है, हिंदू देवी देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भोपाल क्राइम ब्रांच में टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। महुआ मोइत्रा पर आईपीसी की धारा 295A के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

महुआ मोइत्रा ने दिया था ये बयान:

बता दें कि, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने बीते दिन मंगलवार को एक बयान जारी किया था। उन्होंने मां काली को शराब और मांस स्वीकार करने वाली देवी बताया। उनके इस बयान का देशभर में विरोध किया जा रहा है। मोइत्रा के बयान को खुद उनकी पार्टी टीएमसी ने व्यक्तिगत विचार बताए है। साथ ही कहा कि, पार्टी उनके विचारों का किसी भी तरीके से समर्थन नहीं करती है।

क्यों हो रहा फिल्म 'काली' को लेकर विवाद:

जानकारी के लिए बता दें कि, हाल ही में कुछ दिनों पहले डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' का पोस्टर सामने आया था, जिसके बाद से इस फिल्म का विरोध किया जा रहा है। फिल्म की डायरेक्टर को अरेस्ट करने की मांग की जा रही है।

दरअसल, फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई ने डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' का पोस्टर शेयर किया था, जिसमें मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इतना ही नहीं काली माता के हाथ में LGBTQ (lesbian, gay, bisexual, transgender, and questioning) का झंडा भी दिखाया गया है। इस फिल्म का पोस्टर वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। सोशल मीडिया यूजर्स डायरेक्टर को खूब खरी-खोटी सुना रहें हैं। इस फिल्म को लेकर दिल्ली में भी एफआईआर दर्ज की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT