पटवा की कंपनी कार्यालय और आवास की सीबीआई ने ली तलाशी
पटवा की कंपनी कार्यालय और आवास की सीबीआई ने ली तलाशी Social Media
मध्य प्रदेश

Bhopal : बैंक धोखाधड़ी मामले में पटवा की कंपनी कार्यालय और आवास की सीबीआई ने ली तलाशी

Shravan Mavai

भोपाल, मध्यप्रदेश। शुक्रवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटवा की कंपनी पटवा ऑटोमोटिव के इंदौर स्थित ऑफिस और भोपाल आवास की तलाशी ली है। कंपनी के डायरेक्टर पर बैंक से लोन के रूप में ली गई 36 करोड़ की राशि में से 29.41 करोड़ रूपए की गड़बड़ी करने का आरोप है। इस मामले में सीबीआई की टीम ने बैंक की शिकायत पर सुरेंद्र पटवा और उनकी पत्नि मोनिका पटवा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। सीबीआई ने भोपाल और इंदौर में आरोपी के परिसरों की तलाशी ली गई, जिसमें आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए।सीबीआई के अनुसार बैंक ऑफ बड़ौदा इंदौर शाखा ने शिकायत कर बताया कि इंदौर की पटवा ऑटोमोटिव कंपनी ने बैंक से धोखाधड़ी की है। इस संबध में बैंक ने सीबीआई को दस्तावेज में भी उपलब्ध करवाए। शिकायत का परिक्षण के बाद सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को पटवा ऑटोमोटिव कंपनी के इंदौर स्थित कार्यालय और कंपनी के डायरेक्टर सुरेंद्र पटवा के भोपाल आवास पर पहुंच कर बैंक धोखाधड़ी से जुडें दस्तावेज जब्त किए है। सीबीआई ने बताया कि मामले में जांच चल रही है।

क्या है मामला :

बैंक द्वारा सीबीआई को की गई शिकायत के अनुसार पटावा ऑटोमोटिव कंपनी ने 2014 से 2017 की अवधि के दौरान साजिश कर बैंक ऑफ बड़ौदा से धोखाधड़ी की है। कंपनी ने कुल 36 करोड़ का ऋण लिया था, जिसमें बकाया ऋण राशि 29.41 करोड़ चुकाने में गड़बडी की । बैंक ने बताया कि यह बाद में एनपीए खाते में डाला गया और आरबीआई को इसकी रिपोर्ट भी की गई। ऐसा कागजों में गड़बड़ी कर किया गया। कंपनी ने फोरेंसिक अकाउंटिंग द्वारा धन की हेराफेरी की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT