हल्की बारिश के साथ घुलेगी ठंडक
हल्की बारिश के साथ घुलेगी ठंडक Social Media
मध्य प्रदेश

मप्र मौसम: मानसून जल्द बदलेगा करवट, हल्की बारिश के साथ घुलेगी ठंडक

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का खतरा जहां रोकथाम के बाद अब भी जारी है वहीं संक्रमण काल के बीच मानसून की विदाई से पहले हल्की बारिश के साथ ठंड का अहसास भी शुरू हो गया है इस बीच ही हल्की गर्मी और हल्की ठंड का असर अभी एक-दो दिन और ऐसा ही मौसम रह सकता है। जिसके साथ ही 11 अक्टूबर के बाद हल्की बारिश के साथ ही मौसम में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं।

मौसम विभाग ने जारी किए पूर्वानुमान

इस संबंध में, प्रदेश के मौसम विभाग के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एके शुक्ला के अनुसार, फिलहाल अभी कोई सिस्टम नहीं होने के कारण तापमान में बहुत ज्यादा बदलाव के आसार नहीं दिख रहे हैं। वहीं पूर्वानुमान के अनुसार दिन के साथ ही रात के तापमान में एक-दो डिग्री का उतार-चढ़ाव ही हो सकता है। वहीं आज यानि शुक्रवार को एक कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी अंडमान में बन रहा है, जो अवदाब में बदलेगा।

शहर में बन सकते है बूंदाबांदी के आसार

इस संबंध में आगे पूर्वानुमान जताते हुए कहा कि,एक-दो दिन यह बंगाल की खाड़ी में रहने के बाद आगे बढ़ेगा। जहां इसके प्रभाव से 11 अक्टूबर के बाद शहर में बूंदाबांदी के आसार बन सकते हैं। बीते दिन गुरुवार को दिन का तापमान 0.9 डिग्री की गिरावट के साथ 33.2 डिग्री दर्ज हुआ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT