मुख्यमंत्री चौहान ने कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं को लेकर की समीक्षा बैठक
मुख्यमंत्री चौहान ने कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं को लेकर की समीक्षा बैठक Social Media
मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री चौहान ने कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं को लेकर की समीक्षा बैठक

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर जहां अब धीमी पड़ने लगी है वहीं, अब जिलों में अनलॉक की प्रक्रिया जारी है इसे लेकर ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं को लेकर मंत्रालय में समीक्षा बैठक ली है। जिसके तहत अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बैठक में कही ये बात

इस संबंध में, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, 15 जून तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है, परंतु पूरी सतर्कता और सावधानी की आवश्यकता है। साथ ही जिलों के प्रभारी मंत्री और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों से संवाद में रहें और समितियाँ अपनी सक्रियता लगातार बनाकर रखें। इसके अलावा किस वजह से दूसरी लहर आयी, इसके आधार पर ही हम तीसरी लहर को रोक सकते हैं। इसका अध्ययन किया जाए। बताते चले किं, बैठक में कोरोना कोर ग्रुप के प्रभारी मंत्री, जिलों के प्रभारी अधिकारी वर्चुअली शामिल हुए हैं।

कोरोना की स्थिति को देखते हुए बाजार खोलने की सीएम ने कही बात

इस संबंध में, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि, बाजार खोलने की प्रक्रिया को कोविड की स्थिति को देखते हुए ही आरंभ किया जाए। जो पंचायतें ग्रीन जोन में हैं और जहाँ एक भी कोरोना का प्रकरण नहीं है, वहाँ हाट बाजार खोलने के संबंध में निर्णय लिया जा सकता है। बताते चलें कि, राजधानी भोपाल में 10 जून से बाजार खुलने जा रहे हैं।

ब्लैक फंगस और कोरोना स्थिति को लेकर दी जानकारी

इस संबंध में, समीक्षा बैठक के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि, म्यूकारमाइकोसिस या ब्लैक फंगस अब तक कुल 1004 एक्टिव केसेस में से 643 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। आज 47 नए केस आए और 36 व्यक्ति डिस्चार्ज हुए। वहीं स्थिति में सुधार के परिणामस्वरूप हॉस्पिटलाइजेशन में कमी आयी है। कुल एक्टिव प्रकरणों में से 43 प्रतिशत व्यक्ति ही हॉस्पिटलाइज हो रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT