कोरोना समीक्षा बैठक में सीएम ने कही बात
कोरोना समीक्षा बैठक में सीएम ने कही बात Social Media
मध्य प्रदेश

संक्रमण रोकने का मूल मंत्र है 'एग्रेसिव टेस्टिंग', बैठक में सीएम ने कही बात

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का दौर जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के माहौल में प्रदेश अब धीरे - धीरे अनलॉक होने लगा है इस बीच ही मंत्रालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक की। इस दौरान बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान और स्वास्थ्य आयुक्त आकाश त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

बैठक के दौरान बोले सीएम शिवराज

इस संबंध में, बैठक के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, अब ऐसे प्रयास किए जाएँ, जिससे प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर, यदि आती भी है, तो उसका असर हो ही नहीं, अथवा नगण्य हो। कोरोना संक्रमण रोकने का मूल मंत्र है अधिक से अधिक टेस्टिंग। लोगों के पास जा-जाकर टेस्टिंग की जाए और कोरोना के एक-एक मरीज़ की तलाश कर आइसोलेट कर उपचार किया जाए।

संक्रमण की दृष्टि से देश में प्रदेश का है 23वाँ स्थान

इस संबंध में, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, प्रदेश में कोरोना संक्रमण अब समाप्ति की ओर है। प्रदेश में कोरोना के नए प्रकरण 500 से नीचे आए हैं और 50 जिलों में साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 2% से नीचे आ गई है। संक्रमण की दृष्टि से देश में प्रदेश का 23वाँ स्थान है। प्रदेश की रिकवरी रेट 98% हो गई है। साथ ही कहा कि, वैक्सीन कोरोना का सुरक्षा कवच है। प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का सघन अभियान चलाया जाए।

प्रदेश के जिलों में कोरोना की स्थिति

इस संबंध में, प्रदेश के जिलों में कोरोना के मामलों की स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि, प्रदेश के 6 जिलों में ही अब 10 से अधिक कोरोना के नए प्रकरण आए हैं। इंदौर में 144, भोपाल में 104, जबलपुर में 39, उज्जैन में 13, बैतूल में 12 तथा रतलाम में 11 नए प्रकरण आए हैं। इसके अलावा 10 जिलों अलीराजपुर, भिंड, दतिया, डिंडोरी, गुना, हरदा, मंडला, श्योपुर, सिंगरौली और टीकमगढ़ में कोरोना का कोई भी नया मामला नहीं मिला है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT