मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 23 को करेंगे सुभाष नगर आरओबी का लोकार्पण
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 23 को करेंगे सुभाष नगर आरओबी का लोकार्पण Social Media
मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 23 को करेंगे सुभाष नगर आरओबी का लोकार्पण

Author : Krishna Sharma

भोपाल, मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 23 जनवरी को सुभाष चन्द्र बोस जंयती पर शाम 4:30 बजे सुभाष नगर आरओबी का लोकर्पण करेंगे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रभात चौराहा पर स्थापित नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा का अनावरण और आजाद हिन्द फौज कॉन्सेप्ट पार्क का भूमि-पूजन भी करेंगे। मंत्री श्री सारंग ने शुक्रवार को प्रभात चौराहा पहुँचकर वहाँ की तमाम व्यवस्थाओं को देखा और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगाँठ के मौके पर सुभाष चन्द्र बोस को कृतज्ञता ज्ञापित करते हुये देश भक्तिमय वातावरण निर्मित कर आरओबी को सजाया जायेगा। साथ ही गणतंत्र दिवस तक आरओबी पर रोशनी की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि मंत्री श्री सारंग ने 30 दिसम्बर को सुभाष नगर रेलवे ओव्हर ब्रिज का निरीक्षण किया था। उस दौरान दिखी खामियों को दूर करने के निर्देश अधिकारियों को दिये थे। आवागमन और ट्रेफिक की व्यवस्था सुगम बनाने के लिये 5 से 12 जनवरी के बीच ट्रॉयल रन भी करवाया गया।

मंत्री श्री सारंग ने 5 जनवरी को मौके पर पहुँचकर स्वंय गाड़ी चलाकर ट्रॉयल रन किया। ब्रिज पर कई बार भारी वाहन, हल्के मोटरयान सहित टू-व्हीलर वाहनों की आवाजाही कर तकनीकी दृष्टि से परीक्षण किया गया। ट्रॉयल रन में मिक्स ट्रेफिक का आवागमन कर वास्तविकता का आंकलन कर यातायात के समय आने वाली व्यवहारिक कठिनाइयों को जाना और उपयुक्त तकनीकी सुधार करवाये गये।

ओव्हर ब्रिज से नगर की लगभग 5 लाख जनता को सहुलियत मिलगी। राशि 28 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित ब्रिज की लंबाई रिटर्न वॉल सहित 641.800 मीटर है। चौड़ाई 15 मीटर और रेल्वे पोर्शन 64 मीटर है। लोक निर्माण विभाग का पोर्शन 318 मीटर और रिटर्न वॉल 259 मीटर है। मंत्री श्री सारंग के साथ निरीक्षण के दौरान जिला प्रशासन, पुलिस, लोक निर्माण विभाग और नगर निगम के अधिकारी मौजूद थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT