आज विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दी शुभकामनाएं
आज विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दी शुभकामनाएं Social Media
मध्य प्रदेश

आज विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दी शुभकामनाएं

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के संक्रमण से जहां राहत मिलने लगी है वहीं, दूसरी ओर कई जिले अनलॉक हो गए हैं इस बीच ही संकटकाल में आज 7 जून को विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस है जिस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं हैं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट में कही ये बात

इस संबंध में, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिए लिखा कि, स्वस्थ कल के लिए आपका आज का आहार स्वच्छ एवं संतुलित हो, यह सुनिश्चित करें। सफाई का ध्यान रखें, स्वच्छ जल में भोजन पकायें, खाद्य सुरक्षा नियमों का पालन करें। आप और आपका परिवार सदैव स्वस्थ रहे, विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस पर यही शुभकामना देते हैं।

क्यों मनाया जाता है यह दिवस

इस संबंध में बताते चलें कि, विश्व भर में 7 जून को हर साल विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस मनाया जाता है। आमतौर पर इस दिन को खाद्य सुरक्षा के प्रति उन लोगों को जागरुक करना है जो खराब भोजन का सेवन करने की वजह से गंभीर रोगों से ग्रस्त हो जाते हैं, साथ ही यह सुनिश्चित किया जाना है कि हर व्यक्ति को पर्याप्त मात्रा में सुरक्षित और पौष्टिक भोजन मिल सके के नजरिए से यह दिवस मनाया जाता है।

इस साल दिवस की यह है खास थीम

इस संबंध में बताते चलें कि, कई दिवस को मनाने के लिए थीम तय की जाती है। जिसमें इस वर्ष यानी 2021 में विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस के लिए नई थीम रखी गई है। इस साल “स्वस्थ कल के लिए आज का सुरक्षित भोजन,” ('Safe food today for a healthy tomorrow'). ये थीम सुरक्षित भोजन के उत्पादन और उपभोग पर केंद्रित है। बताया जा रहा है कि, कोरोना प्रोटोकॉल के चलते कार्यक्रम वर्चुअल ही कराए जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT