विश्व धरोहर दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कही ये बात
विश्व धरोहर दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कही ये बात Social Media
मध्य प्रदेश

विश्व धरोहर दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कही ये बात

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक तरफ कोरोना महामारी ने कोहराम मचा दिया है तो वहीं दूसरी संकट के दौर में आज विश्व धरोहर दिवस है इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिए अपनी बात कही है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कही बात

इस संबंध में, अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, आज विश्व धरोहर दिवस है और यह हमें अपने ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और प्राकृतिक धरोहरों पर गर्व करने के साथ उन्हें संरक्षित करने के कर्तव्यों की याद दिलाता है। आइये, अपनी अमूल्य धरोहरों सांची, भीमबेटका, खजुराहो आदि के संरक्षण का संकल्प लें और हरसंभव योगदान दें।

आखिर क्यों मनाया जाता है यह दिवस

इस संबंध में बताते चलें कि, विश्व धरोहर दिवस या यों कहे विश्व विश्व विरासत दिवस, प्रतिवर्ष 18 अप्रैल को मनाया जाता है। इस दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य यह भी है कि पूरे विश्व में मानव सभ्यता से जुड़े ऐतिहासिक और सांस्कृतिक स्थलों के संरक्षण के प्रति जागरूकता लाई जा सके। इस संबंध बताते चलें कि, विश्व धरोहर दिवस में प्रदेश के कई पर पर्यटन स्थल शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT