मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Social Media
मध्य प्रदेश

अन्तर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दी शुभकामनाएं

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक तरफ सरकार अपने स्तर पर कार्य कर रही है वहीं आज यानि 21 फरवरी को अन्तर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस है जिस दिन इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी बात कहते हुए शुभकामनाएं दी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए दी शुभकामनाएं

इस संबंध में, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, मातृभूमि, मातृसंस्कृति और मातृभाषा-ये तीनों सुखद होती हैं और इन पर गर्व कीजिए, यही भाव आपकी पूर्णता का द्योतक है। विभिन्न भाषाओं के माध्यम से प्रेम और संस्कृतियों का आदान-प्रदान बढ़े, सौहार्द और भाईचारे के नव पुष्प पल्लवित हों, अन्तर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

प्रदेश गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कही बात

इस संबंध में, प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, निज भाषा उन्नति अहै सब उन्नति को मूल बिनु निज भाषा ज्ञान के मिटै न हिय को शूल' मातृभाषा ही श्रेष्ठ भाषा है। आइए वैश्विक मातृभाषा दिवस के अवसर पर अपनी मातृभाषा के माध्यम से संस्कृति, समन्वय और सौहार्द को मजबूत करने का प्रयास करें।

इस दिवस को मनाने का है यह मूल उद्देश्य

इस संबंध में आपको बताते चलें कि, अन्तर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस मनाने का मूल उद्देश्य यह है कि, विश्व में भाषाई एवँ सांस्कृतिक विविधता और बहुभाषिता को बढ़ावा मिले। बताते चलें कि, वर्ष 2008 को अन्तर्राष्ट्रीय भाषा वर्ष घोषित करते हुए, संयुक्त राष्ट्र आम सभा ने अन्तर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के महत्व को फिर दोहराया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT