वरिष्ठ पत्रकार शिव अनुराग पटैरिया के निधन पर CM चौहान ने जताया दुःख
वरिष्ठ पत्रकार शिव अनुराग पटैरिया के निधन पर CM चौहान ने जताया दुःख Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

वरिष्ठ पत्रकार शिव अनुराग पटैरिया के निधन पर CM चौहान ने जताया दुःख,कही बात

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। देश भर में जहां वैश्विक महामारी कोरोना का संकट काल जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के माहौल में पत्रकारिता जगत से वरिष्ठ पत्रकार और लोकमत समाचार के भोपाल ब्यूरो प्रमुख शिव अनुराग पटैरिया के निधन की खबर सामने आई। जिस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई नेताओं ने दुःख व्यक्त किया है।

इंदौर के निजी अस्पताल में भर्ती थे वरिष्ठ पत्रकार पटैरिया

इस संबंध में बताते चलें कि, गहरी पैठ रखने वाले अनुराग पटैरिया को इंदौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बता दे कि, वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा था। बताते चलें कि, शिव अनुराग पटैरिया लंबे समय से लोकमत ग्रुप से जुड़े हुए थे। आंचलिक पत्रकार के तौर पर 1978 में छतरपुर से उन्होंने पत्रकारिता करियर की शुरुआत की थी। वे पत्रकारिता के साथ-साथ पत्रकारिता व जनसंचार के अध्यापन में भी तीन दशक से ज्यादा समय तक सक्रिय भूमिका में रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दुःख व्यक्त करते हुए ट्वीट में कही बात

इस संबंध में, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, वरिष्ठ पत्रकार श्री शिव अनुराग पटैरिया जी के निधन से पत्रकारिता जगत में एक बड़ा शून्य पैदा हुआ है। उन्होंने अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के माध्यम से समाज और सरकार के बीच एक सेतु बनने का कार्य किया। उन्होंने सदैव समाज के गरीब तबके के हित से जुड़े विषय उठाये और सरकार को सजग भी किया। श्रद्धेय शिव अनुराग पटेरिया जी पत्रकारिता की विरासत छोड़ कर गए हैं। वे अपने आप में पत्रकारिता की एक संस्था थे। मध्यप्रदेश संदर्भ व छत्तीसगढ़ संदर्भ समेत मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ पर आधारित उनकी अनेक किताबें नई पीढ़ी को सदैव मार्गदर्शित करती रहेंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT