विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर सीएम शिवराज ने नागरिकों से किया आह्वान
विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर सीएम शिवराज ने नागरिकों से किया आह्वान Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर सीएम शिवराज ने नागरिकों से किया आह्वान

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना संकटकाल का दौर जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के माहौल में अब स्थिति सुधरने लगी है इस बीच ही आज विश्व रक्तदाता दिवस है जिस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर नागरिकों से रक्तदान करने की बात कही है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर कही ये बात

इस संबंध में, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, रक्तदान करना महापुण्य का काम है। एक सभ्य और जागरूक समाज में रक्तदान की प्रथा काफी सकारात्मक विश्वास पैदा करता है। विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर सभी नागरिकों को नियमित रूप से रक्तदान करने का आह्वान करता हूं।

विश्व रक्तदान दिवस से जुड़ी खास जानकारी

इस संबंध में, विश्व रक्तदान दिवस पर जानकारी देते हुए बताते चलें कि, यह दिवस हर वर्ष 14 जून को मनाया जाता है विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा इस दिन को रक्तदान दिवस के रूप में घोषित किया गया है। वर्ष 2004 में स्थापित इस कार्यक्रम का उद्देश्य सुरक्षित रक्त, रक्त उत्पादों की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाना और रक्तदाताओं के सुरक्षित जीवन के लिए रक्त दान करने उन्हें प्रोत्साहित करते हुए आभार व्यक्त करना है। बता दें कि, अगर लोग स्वेच्छा से रक्तदान करें तो ब्लड बैंकों में पर्याप्त मात्रा में खून उपलब्ध रहेगा, जिससे जरूरत पड़ने पर मरीज को आसानी से खून चढ़ाया जा सकेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT