सीएम शिवराज ने श्रद्धेय गुरु अमरदास के प्रकाशोत्सव पर किया कोटिशः नमन
सीएम शिवराज ने श्रद्धेय गुरु अमरदास के प्रकाशोत्सव पर किया कोटिशः नमन  Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने श्रद्धेय गुरु अमरदास के प्रकाशोत्सव पर किया कोटिशः नमन

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना संकट का दौर जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ महान विभूतियों की जयंतियां और पुण्यतिथियों पर सीएम शिवराज सिंह चौहान नमन करते हैं आज सिखों के तीसरे गुरु और श्रद्धेय गुरु अमरदास जी के प्रकाशोत्सव पर उनके चरणों में सीएम शिवराज ने कोटिशः नमन किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट में कही बात

इस संबंध में, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा कि, सामाजिक सौहार्द और जगत के कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित कर देने वाले, सिखों के तीसरे गुरु, श्रद्धेय गुरु अमरदास जी के प्रकाशोत्सव पर उनके चरणों में कोटिशः नमन! आपने जो मानवता की सेवा व उन्नति की राह दिखाई है, उस पर चलते हुए हम सब सर्वदा जगत के मंगल के लिए कार्य करते रहेंगे।

सिखों के तीसरे गुरु अमरदास से जुड़ी खास बातें

इस संबंध में बताते चलें कि, सिखों के तीसरे गुरु अमरदास जी बड़े आध्यात्मिक चिंतक तो थे ही, उन्होंने समाज को विभिन्न प्रकार की सामाजिक कुरीतियों से मुक्त करने के लिए सही मार्ग भी दिखाया। गुरु अमरदास जी ने वैशाख शुक्ल एकादशी संवत 1536 वि. अर्थात 23 मई, 1479 ई. को अमृतसर के 'बासर के' गांव में पिता श्री तेजभान एवं माता लखमी जी के घर जन्म लिया। वे दिन भर खेती और व्यापार के कार्र्यो में व्यस्त रहने के बावजूद हरि नाम सिमरन में लगे रहते। बता दें कि, सिखों के दूसरे गुरु श्री अंगद देव जी ने उनकी सेवा और समर्पण से प्रसन्न होकर एवं उन्हें सभी प्रकार से योग्य जानकर 'गुरुगद्दी' सौंप दी थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT