CM चौहान ने धरती को सदैव हरा-भरा रखने का दिया संदेश
CM चौहान ने धरती को सदैव हरा-भरा रखने का दिया संदेश Social Media
मध्य प्रदेश

विश्व पृथ्वी दिवस आज: CM चौहान ने धरती को सदैव हरा-भरा रखने का दिया संदेश

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना के संकटकाल के बीच जहां एक तरफ धरती पर हाहाकार की स्थिति है तो वही दूसरी तरफ आज विश्व पृथ्वी दिवस है जिस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिए संदेश दिया है।

सीएम शिवराज ने संदेश देते हुए कही बात

इस संबंध में, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर संदेश देते हुए लिखा कि, आज #WorldEarthDay पर संकल्प लें कि मानव कल्याण के लिए हमें अपनी शस्य श्यामला धरा को सदैव हरा-भरा और समृद्ध बनाये रखना होगा। इसके लिए वृक्षों व पर्यावरण की रक्षा हेतु संकल्पित और  निरंतर प्रयास करना होगा।

जानिए विश्व पृथ्वी दिवस से जुड़ी खास बातें

आपको बताते चलें कि, जहां 22 अप्रैल को ही विश्व पृथ्वी दिवस के रूप में मनाया जाता है तो वहीं बता दें कि, इसे 21 मार्च को भी मनाया जाता था लेकिन 1970 से बदलाव के बाद अब यह केवल 22 अप्रैल को ही मनाया जाता है। बता दें कि, इस परंपरा की स्थापना शांति कार्यकर्ता जॉन मक्कोनेल द्वारा की गई थी। वैश्विक स्तर पर लोगों को पर्यावरण के प्रति संवदेनशील बनाने के लिए दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इस साल खास बात यह है कि इस दिवस की थीम पृथ्वी को फिर से अच्छी अवस्था में बहाल करना'। जिसके लिए उन नेचुरल रिसोर्सेज और उभरती हुई तकनीकों पर ध्यान देना होगा जो पारिस्थिकी तंत्र को मजबूत बनाने में सहायक होते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT