CM ने अधिकारियों को दिए निर्देश
CM ने अधिकारियों को दिए निर्देश Social Media
मध्य प्रदेश

जल्द ही शुरू होगा मोबाइल फीवर क्लीनिक, CM ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का प्रकोप जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब भी जारी है तो वहीं संकट काल के बीच संक्रमण पर नियंत्रण रखने के प्रयास भी किए जा रहे हैं इस बीच ही बीते दिन कोरोना की समीक्षा बैठक में स्थिति को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। जहां प्रदेश में डॉक्टरों के 5 हजार पद और 10 हजार पैरोमेडिकल स्टाफ के खाली पदों को जल्द भरने के निर्देश भी शामिल हैं।

बैठक में सीएम शिवराज ने दी जानकारी

इस संबंध में समीक्षा बैठक के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि, अभी डॉक्टरों के कुल 9 हजार पद स्वीकृत हैं, इनमें से 4 हजार ही भरे हैं। अभी 852 फीवर क्लीनिक पर जांचें हो रही है। जिसके लिए आवश्यकता के अनुरूप पदों की संख्या को भरा जाए।

जबलपुर की कोरोना स्थिति पर जताई चिंता

इस संबंध में आगे कहा कि, सरकार की पहल से जल्द ही मोबाइल फीवर क्लीनिक शुरू करेंगे, ताकि हर मोहल्ले में पहुंचकर जांचें की जा सकें। साथ ही जबलपुर की कोरोना स्थिति पर चिंता जताते हुए अफसरों को निर्देश दिए कि वे जबलपुर मेडिकल कॉलेज और जिला चिकित्सालय सहित निजी अस्पतालों में बिस्तर बढ़ाएं। बता दें कि, जबलपुर में संक्रमण दर 8.11 फीसदी हो गई है, जो कि राज्य की पॉजिटिविटी दर 5.87 फीसदी से ज्यादा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT