पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर CM ने किया कोटिश प्रणाम
पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर CM ने किया कोटिश प्रणाम  Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर CM ने किया कोटिश प्रणाम

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में नए साल की शुरूआत के साथ ही नए कार्य जहां शुरू किए जा रहे है वहीं दूसरी तरफ देश और प्रदेश में अपनी उत्कृष्ट योगदान दे चुके प्रतिभाशाली व्यक्तियों को भी सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा नमन और श्रृद्धांजलि अर्पित की जा रही है, इस ही पखवाड़े में आज यानि सोमवार को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर स्मरण कर प्रणाम किया है।

सीएम ने श्रृद्धांजलि देते हुए कही ये बात

इस संबंध में, मुख्यमंत्री शिवपलराज सिंह चौहान ने राष्ट्र और समाज के सच्चे सेवक, विचारों के धनी, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि दी। जिस दौरान स्मरण करते हुए कहा कि, राष्ट्र और समाज के उत्थान के लिए आपने जो विचारों की पवित्र ज्योत प्रज्ज्वलित की है, उस पुण्य प्रकाश को हम सब देशवासी अनवरत देदीप्यमान रखेंगे। मां भारती के सच्चे सपूत, लाल बहादुर शास्त्री जी के चरणों में कोटिश प्रणाम!। आगे कहा कि, श्रद्धेय लाल बहादुर शास्त्री जी कहते थे कि, कानून का सम्मान किया जाना चाहिए, ताकि हमारे लोकतंत्र की बुनियादी संरचना बरकरार रहे और हमारा लोकतंत्र भी मजबूत बने।

11 जनवरी 1966 को हुआ था शास्त्री जी का निधन

इस संबंध में आपको बताते चले कि, अपनी साफ सुथरी छवि और सादगी के लिए प्रसिद्ध शास्त्री ने प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के निधन के बाद नौ जून 1964 को प्रधानमंत्री का पदभार ग्रहण किया था। जहां वे करीब 18 महीने तक देश के प्रधानमंत्री रहे। उनके नेतृत्व में भारत ने 1965 की जंग में पाकिस्तान को हराया था। जहां ताशकंद में पाकिस्तान के राष्ट्रपति अयूब खान के साथ युद्ध समाप्त करने के समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद 11 जनवरी 1966 की रात में रहस्यमय परिस्थितियों में उनकी मृत्यु हो गई। उनके निधन ने से पूरे भारत में शोक की लहर छा गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT