CM ने कोविड-19 कोर ग्रुप के मंत्रियों के साथ की समीक्षा बैठक
CM ने कोविड-19 कोर ग्रुप के मंत्रियों के साथ की समीक्षा बैठक Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

CM ने कोविड-19 कोर ग्रुप के मंत्रियों के साथ की समीक्षा बैठक, ली जानकारी

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का दौर जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के माहौल में शिवराज सरकार द्वारा प्रदेश में शुरू किए गए अनलॉक को लेकर समीक्षा की जा रही है इस बीच ही मुख्यमंत्री निवास में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीसी के माध्यम से कोविड 19 कोर ग्रुप के मंत्रीगण, अधिकारियों सहित 52 जिलों के कोविड प्रभारी मंत्री और प्रभारी अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के नियंत्रण और वैक्सीनेशन को लेकर समीक्षा बैठक की है।

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने कही ये बात

इस संबंध में, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कोविड 19 की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि, प्रदेश में अनलॉक प्रारंभ हो गया है। हमें दुनिया भी चलानी है तथा शेष संक्रमण को भी समाप्त करना है। इसके लिए कोविड अनुरूप व्यवहार के लिए लोगों को जागरूक भी करें तथा सख्ती भी करें।

प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति की दी ये जानकारी

इस संबंध में, समीक्षा बैठक के दौरान प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि, प्रदेश में कोविड 19 उपचार योजना में अभी तक 11341 मरीजों का नि:शुल्क इलाज किया गया है। वर्तमान में 3184 मरीजों का शासकीय अस्पतालों में, 914 मरीजों का अनुबंधित अस्पतालों में तथा 5029 मरीजों का सम्बद्ध अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज किया जा रहा है। प्रदेश में ब्लैक फंगस के 987 सक्रिय प्रकरण हैं। इंदौर में 417, भोपाल में 223, जबलपुर में 120, उज्जैन में 82, ग्वालियर में 56, रीवा में 36, सागर में 36, देवास में 15 तथा बुरहानपुर एवं रतलाम में 1-1 ब्लैक फंगस के प्रकरण हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT