अब नवरात्रि में खुले रहेंगे सभी माता-मंदिरों के द्वार
अब नवरात्रि में खुले रहेंगे सभी माता-मंदिरों के द्वार Social Media
मध्य प्रदेश

अब नवरात्रि में खुले रहेंगे सभी माता-मंदिरों के द्वार, CM ने दी अनुमति

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का प्रकोप जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब भी जारी है तो वहीं संक्रमण काल के बीच नवरात्रि की घड़ियां भी नजदीक आ गई है इसे लेकर ही नई खबर सामने आईं है जहां अब 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे नवरात्रि में प्रदेश के सभी माता-मंदिर खुले रहेंगे। जिसे लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अनुमति जारी कर दी। जिसके बाद अब प्रशासन द्वारा जल्द नई गाइडलाइन जारी की जाएगी।

जनता से अपील करते हुए सीएम शिवराज ने दी अनुमति

इस संबंध में, बीते दिन बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नवरात्रि को लेकर मंदिरों के खोलने के संबंध में अनुमति जारी की है। जिसके तहत उन्होंने जनता से अपील की है कि, दर्शन के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करें। इसके साथ ही मंदिर प्रांगण, हॉल में 200 लोगों से ज्यादा एकत्रित न हों। हाॅल कितना भी बड़ा हो, उसमें संख्या निर्धारित ही रखी जाने की बात की है। नियमों के पालन की जिम्मेदारी मंदिर प्रबंध समिति और व्यवस्थापक की होगी। इसके लिए भी गाइडलाइन जल्द जारी हो सकती है।

सलकनपुर मंदिर समेत कई मंदिरों ने खोलने पर जताई थी मनाही

इस संबंध में बताते चलें कि,काेराेना संक्रमण काे देखते हुए छह दिन पहले सलकनपुर मंदिर प्रबंध समिति ने बैठक कर फैसला लिया था मंदिर बंद रहेंगे। जिसका प्रमुख कारण नवरात्र में भारी संख्या में श्रद्धालुओं की पहुंचने की रही है। इसलिए यह फैसला आम सहमति से से लिया गया। इसके साथ ही मैहर और देवास की चामुंडा माता मंदिर समितियां मंदिर खोलने को राज़ी नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT