CM चौहान ने अधिकारियों की बुलाई आपात बैठक
CM चौहान ने अधिकारियों की बुलाई आपात बैठक Social Media
मध्य प्रदेश

CM ने बुलाई आपात बैठक, शहडोल में बच्चों की मौत केस में लेगें सख्त निर्णय

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का संकट जहां थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी तरफ कई मुद्दों के साथ अप्रत्याशित घटनाएं सामने आती जा रही हैं, इस बीच ही बीते दिन शनिवार को सामने आए शहडोल के जिला अस्पताल में 48 घंटों में 6 बच्चों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वास्थ्य अधिकारियों की आज दोपहर डेढ़ बजे आपात बैठक बुलाई है। जहां बैठक के तहत मामले को लेकर सख्त निर्णय लिया जाएगा।

क्या था पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला जिला शहडोल का है जहां बीते दिन शनिवार को कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय के पीआईसीयू और एसएनसीयू में 4 नवजात बच्चों की मौत हो गई थी। जहां मृतक नवजात बच्चों की उम्र 3 दिन से लेकर 4 महीने तक बताई जा रही है। जहां इस अस्पताल में बीते दिन रविवार को एक बच्चे की मौत हुयी तो वहीं आज सोमवार सुबह एक और बच्चे ने दम तोड़ दिया। जहां इस घटना के बाद परिजनों ने हंगामा मचाया तो वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए रविवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जांच के आदेश जारी किए है। बताते चलें कि, मृतक नवजात बच्चों में ब़ुढार क्षेत्र केअरझुला निवासी पुष्पराज उम्र चार माह, सिंहपुर के बोडरी निवासी राज कोल तीन माह, पीआईसीयू में भर्ती प्रियांश उम्र दो माह और उमरिया जिला अस्पताल से रिफर होकर आई निशा उम्र तीन दिन शामिल हैं। इस संबंध में डॉ.राजेश पांडेय सीएमएचओ का कहना है कि सभी बच्चों की हालत पहले से खराब थी। इस बारे में परिजनों को बता भी दिया गया था।

बैठक के तहत मामले की पूरी जानकारी लेगें सीएम शिवराज

इस संबंध में, बैठक के तहत सीएम शिवराज सिंह चौहान मामले को लेकर जहां पूरी जानकारी लेगें वहीं कई अधिकारियों पर गाज गिरने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि, मामले में लापरवाही को ध्यान में रखते हुए सिविल सर्जन और सीएमओ को उनके पद से हटाया जा चुका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT