पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि
पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। बीता साल कोरोना महामारी के साथ जहां बीत गया वहीं संकटकाल में फिल्मी जगत की प्रतिभाओं के साथ कई राजनेताओं को भी साथ ले गया इसमें ही शामिल भारत के पूर्व रक्षा मंत्री एवं गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की आज 17 मार्च को प्रथम पुण्यतिथि है जिस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर विनम्र श्रद्धांजलि दी है।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कही ये बात

इस संबंध में, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, जनसेवा और राष्ट्र की उन्नति ही जिनके जीवन का परम ध्येय था, ऐसे देश के लाडले नेता, हमारे प्रिय साथी, भारत के पूर्व रक्षा मंत्री एवं गोवा के मुख्यमंत्री रहे, स्व. मनोहर पर्रिकर जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि करता हूं। स्व.मनोहर पर्रिकर जी में देश एवं जनसेवा के लिए समर्पण व विषमताओं से लड़कर जीतने का गुण अद्वितीय था। समस्याओं के समाधान के लिए उनके पास सदैव रचनात्मक एवं अनूठे विचार रहते थे। वे सहज ही किसी का हृदय जीत लेते थे। ऐसे अनूठे व्यक्तित्व के धनी साथी को हम सब कभी भुला न सकेंगे।

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट

इस संबंध में, प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा कि, सादगी और सादगी की प्रतिमूर्ति, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रिकर जी की पुण्यतिथि पर उन्हें सादर नमन और विनम्र श्रद्धांजलि।लगन और कर्मठता से मां भारती की सेवा में समर्पित आपका जीवन हमें हमेशा प्रेरित करता रहेगा।

आईआईटियन से मुख्यमंत्री के पद की स्व. मनोहर पर्रिकर की रही यात्रा

आपको बताते चलें कि, गोवा के पूर्व सीएम और भारत के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की आज पहली पुण्यतिथि है। खास बात की, आईआईटियन से किसी राज्य का मुख्यमंत्री बनने वाले वह पहले नेता थे। अपनी सादगी और ईमानदारी से वह बीजेपी ही नहीं बल्कि पूरी गोवा की राजनीति में लोकप्रिय थे। बीते साल आज के ही दिन 17 मार्च को उनका निधन हो गया वे वह अग्नाशय के कैंसर से जूझ रहे थे। अपनी सादगी, साफगोई और कुशल नेतृत्‍व के पहचाने जाने वाले पर्रिकर रक्षा मंत्री के तौर पर हमेशा प्रखर रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT