CM शिवराज सिंह ने स्मार्ट पार्क में लगाया नीम का पौधा
CM शिवराज सिंह ने स्मार्ट पार्क में लगाया नीम का पौधा Social Media
मध्य प्रदेश

CM ने स्मार्ट पार्क में लगाया नीम का पौधा, लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक तरफ जहां सरकार द्वारा कई योजनाओं को लेकर कार्य किया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ शिवराज सरकार द्वारा वृक्षारोपण को भी बढ़ावा दिया जा रहा है इस बीच ही आज यानि बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट रोड पर स्थित स्मार्ट पार्क में नीम का पौधा लगाया।

सीएम शिवराज ने पौधारोपण कर बताया ये महत्व

इस संबंध में बताते चलें कि, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बुधवार को अपनी पौधारोपण की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए नीम का पौधा लगाया। वहीं इस मौके पर कहा कि, नीम का पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण के अपने संकल्प की पूर्णता की ओर एक और कदम बढ़ाया। नीम का पेड़ वायु को शुद्ध कर अनेक बीमारियों से बचाता है और त्वचा रोग व दांतों की अनेक समस्याओं से मुक्त करता है। आप भी पौधारोपण करें।

सीएम शिवराज संकल्प के साथ अब तक कई पौधे लगा चुके हैं

इस संबंध में आपको बताते चलें कि, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 19 फरवरी को नर्मदा जयंती के अवसर पर पवित्र नदी के उद्गम स्थल अमरकंटक से राज्य में हर दिन एक पेड़ लगाने की शुरुआत की थी, इसी क्रम में अब तक सीएम शिवराज कई पौधे लगा चुके हैं, राज्य में हर दिन एक पेड़ लगाने के अपने संकल्प के तहत बीते दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 'सप्तपर्णी' का पौधा लगाया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT