विश्व भूगर्भ जल दिवस पर सीएम शिवराज ने हर बूंद को संचित करने का लिया संकल्प
विश्व भूगर्भ जल दिवस पर सीएम शिवराज ने हर बूंद को संचित करने का लिया संकल्प Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

विश्व भूगर्भ जल दिवस पर सीएम शिवराज ने हर बूंद को संचित करने का लिया संकल्प

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना संकट का दौर जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के माहौल में प्रदेश को रफ्तार देने के प्रयास किए जा रहे हैं तो वहीं दिवस मनाए जा रहे हैं इस बीच ही आज गुरुवार प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विश्व भूगर्भ जल दिवस के अवसर पर ट्वीट कर संकल्प लिया है।

प्रदेश के सीएम शिवराज ने ट्वीट के जरिए कही ये बात

इस संबंध में, अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, किलक हुलस बहती रहें, नदियां बन के धार। अमृत कलश बनकर बहें, बन जीवन उद्गार।-सुशील शर्मा द्वारा लिखित।जल ही जीवन का आधार है। इस आधार को हम जितना सशक्त बनायेंगे,उतना ही मानव जीवन समृद्ध होगा। आइये, विश्व भूगर्भ जल दिवस पर हम सभी जल के सदुपयोग के साथ वर्षा की हर बूंद को संचित करने का संकल्प लें।

विश्व भूगर्भ जल दिवस से जुड़ी खास जानकारी

इस संबंध में, विश्व भूगर्भ जल दिवस के विषय में जानकारी देते हुए चलें कि, प्रतिवर्ष लोगों के बीच भूगर्भ जल का महत्व, आवश्यकता और संरक्षण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिये 10 जून को “विश्व भूगर्भ जल दिवस” मनाया जाता है। इसका उद्देश्य विश्व के सभी देशों में स्वच्छ एवं सुरक्षित जल की उपलब्धता सुनिश्चित करवाना है साथ ही जल संरक्षण के महत्व पर भी ध्यान केंद्रित करना है। बताते चलें कि, भारत का उत्तर प्रदेश पहला राज्य बना और विश्व का भारत पहला देश बना आज पूरे विश्व में 10 जून को भू गर्भ जल संरक्षण दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT