CM ने अधिकारियों के साथ खरीफ फसलों के लिए की तैयारियों की समीक्षा बैठक
CM ने अधिकारियों के साथ खरीफ फसलों के लिए की तैयारियों की समीक्षा बैठक Social Media
मध्य प्रदेश

CM ने अधिकारियों के साथ खरीफ फसलों के लिए की तैयारियों की समीक्षा बैठक

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना संकट का दौर जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के माहौल में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा व्यवस्थाएं बनाई जा रही हैं इस बीच ही मंत्रालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ खरीफ फसलों की तैयारियों की समीक्षा बैठक की गई।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बैठक में कही बात

इस संबंध में, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियो से चर्चा के दौरान कहा कि, खरीफ 2021 के लिए किसानों को बीज और उर्वरकों की आपूर्ति समय पर सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा कृषकों को किसान कल्याण की सभी योजनाओं का लाभ पारदर्शी ढंग से दिलाया जाए। बैठक में बताया गया कि खरीद 2021 के प्रस्तावित कार्यक्रम में 149.57 लाख हेक्टेयर क्षेत्र खरीफ फसलों से क्षेत्राच्छादित करने तथा 272 लाख मीट्रिक टन उत्पादन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

प्रदेश के लिए डीएपी का आवंटन बढ़ाने के लिए किया जाएगा अनुरोध

इस संबंध में बताते चलें कि, प्रदेश में यूरिया की उपलब्धता 31 मई 2021 तक 5.50 लाख मीट्रिक करने के प्रयास किये जा रहे हैं। इसी तरह डीएपी की उपलब्धता 4.50 लाख मीट्रिक टन करने के प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही कहा कि, राज्य शासन द्वारा डीएपी का प्रदेश के लिए आवंटन बढ़ाने एवं प्रदाय के लिए भारत सरकार से अनुरोध किया गया है। बताते चलें कि, सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा समय -समय पर रबी और खरीफ की फसलों को लेकर बैठकें और समीक्षा की जा रही हैं। वहीं अधिकारियों को निर्देश भी दिए जा रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT