CM ने स्मार्ट पार्क में लगाया हरसिंगार का पौधा
CM ने स्मार्ट पार्क में लगाया हरसिंगार का पौधा  Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल: आज मुख्यमंत्री शिवराज ने स्मार्ट पार्क में लगाया हरसिंगार का पौधा

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक तरफ जहां शिवराज सरकार प्रदेश को आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने के लिए कई योजनाओं को लेकर नई-नई व्यवस्था बना रही है वही दूसरी तरफ इस बीच राज्य में हर दिन एक पेड़ लगाने के अपने संकल्प के तहत मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हरसिंगार का पौधा लगाया है।

सीएम शिवराज ने लगाया हरसिंगार का पौधा :

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज राजधानी भोपाल में स्मार्ट सिटी रोड पर स्थित स्मार्ट पार्क में हरसिंगार का पौधा लगाया है, सीएम ने कहा कि इसकी अप्रतिम सुंदरता और इसका औषधीय गुण इसे विशेष बनाता है। यह स्फूर्तिदायक होता है तथा अस्थियों में होने वाली समस्या को दूर करता है, आप भी पौधरोपण कीजिए और धरा को हरा-भरा बनाइये।

सीएम ने किया ट्वीट-

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा है कि- प्रतिदिन एक पौधा लगाने का संकल्प लिया है। इसी क्रम में सीएम चौहान ने आज भोपाल में स्मार्ट रोड पर स्मार्ट रोड उद्यान में पारिजात (हरसिंगार) का पौधा लगाया।

'पर्यावरण बचाने की पहल'

आपको बताते चले कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 19 फरवरी को नर्मदा जयंती के अवसर पर पवित्र नदी के उद्गम स्थल अमरकंटक से राज्य में हर दिन एक पेड़ लगाने की शुरुआत की थी, मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि "हमारे इस छोटे से प्रयास से प्रदेश में हरियाली बढ़ेगी और हम पर्यावरण को बचाने में अपनी भूमिका निभा पाएंगे। प्रदेश की जनता से अपील है कि यदि साल में एक बार पौधारोपण करेंगे।"

CM की जनता से अपील

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनता से अपील है कि किसी पर्व-त्योहार, जन्मदिन, शादी की सालगिरह आदि मौकों पर पुरखों की याद में भी पौधारोपण करें और इसी प्रकार के अन्य आयोजन में कम से कम एक पौधा जरूर रोपें तथा प्रदेश में हरियाली बढ़ाने में अपना योगदान दें, भविष्य की पीढ़ी को अच्छा पर्यावरण देने के लिए जरूरी है कि हर जगह छायादार और फलदार पौधे रोपे जाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT