सीएम ने लगाया चंदन, हरसिंगार व रुद्राक्ष का पौधा
सीएम ने लगाया चंदन, हरसिंगार व रुद्राक्ष का पौधा Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल: सीएम ने आज स्मार्ट पार्क में लगाया चंदन, हरसिंगार व रुद्राक्ष का पौधा

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। शिवराज सरकार प्रदेश को 'आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश' बनाने के लिए कई योजनाओं को लेकर नई-नई व्यवस्था बना रही है वहीं दूसरी तरफ आज यानि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चंदन, हरसिंगार और रूद्राक्ष का पौधा लगाया है।

CM शिवराज ने किया ट्वीट-

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने प्रतिदिन एक पौधा लगाने का संकल्प लिया है, इसी क्रम में आज स्मार्ट उद्यान में महिला पत्रकारों के साथ चंदन, हरसिंगार और रूद्राक्ष का पौधा लगाया है। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महिला दिवस पर महिलाओं के सम्मान और कल्याण के संबंध में अपने विचार रखे।

मैंने आज बहनों के साथ चंदन, हरसिंगार और रुद्राक्ष का पौधा लगाया, जिस तरह चंदन और रुद्राक्ष का महत्व है, उसी प्रकार हरसिंगार के फूल ईश्वर की आराधना में महत्त्वपूर्ण स्थान रखते हैं। इसके फूल, पत्ते और छाल का उपयोग औषधि बनाने में किया जाता है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

आज का OnePlantADay विशेष है : CM

सीएम शिवराज ने कहा कि आज का OnePlantADay विशेष है अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर धर्मपत्नी, महिला पुलिसकर्मियों, महिला पत्रकारों सहित मेरी अन्य बहनों के साथ भोपाल के स्मार्ट पार्क में पौधरोपण किया। आज एक ही संकल्प है, मध्यप्रदेश की प्रत्येक नारी के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाना है।

आपको बताते चलें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने 19 फरवरी को नर्मदा जयंती के अवसर पर पवित्र नदी के उद्गम स्थल अमरकंटक से राज्य में हर दिन एक पेड़ लगाने की शुरुआत की थी, इसी क्रम में अब तक सीएम शिवराज कई पौधे लगा चुके हैं। इस बीच प्रदेश की जनता से अपील है कि यदि साल में एक बार हम पौधारोपण करेंगे तो हम 7 करोड़ से अधिक पौधे लगा पाएंगे। भविष्य की पीढ़ी को अच्छा पर्यावरण देने के लिए जरूरी है कि हर जगह छायादार और फलदार पौधे रोपे जाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT