किसानों के बैंक खातों में अंतरित किए 340 करोड़ रुपये
किसानों के बैंक खातों में अंतरित किए 340 करोड़ रुपये Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: CM शिवराज ने 17 लाख किसानों के बैंक खातों में अंतरित किए 340 करोड़

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में मुख्यमंत्री किसान कल्याण एवं राहत राशि वितरण कार्यक्रम आयोजित है, बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना राशि अंतरण, ग्रामीण पथ विक्रेताओं को ऋण वितरण एवं विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

CM ने कन्यापूजन कर-दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का किया शुभारंभ :

मिंटो हॉल में CM शिवराज ने कार्यक्रम के प्रारंभ में परंपरागत रूप से कन्यापूजन किया, इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज ने मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना राशि अंतरण, ग्रामीण पथ विक्रेताओं को ऋण वितरण एवं विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण कार्यक्रम में शहीदों को स्मरण कर उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

किसानों के बैंक खातों में भेजे 340 करोड़ रुपए :

बता दें भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने सिंगल क्लिक से प्रदेश के 30 लाख किसानों को राहत राशि की द्वितीय किस्त के 1530 करोड़ और मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत 17 लाख किसानों के बैंक खातों में 340 करोड़ रुपये अंतरित किए हैं।

ग्रामीण पथ विक्रेताओं के खाते में भेजे 10-10 हजार रुपए :

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम में प्रदेश के 60 हजार ग्रामीण पथ विक्रेताओं के खातों में 10-़10 हजार रुपये के ऋण की सौगात सिंगल क्लिक के माध्यम से दी।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस कार्यक्रम में जनजातीय कार्य विभाग द्वारा बड़वानी, अलीराजपुर, शिवपुरी, बैतूल और हाेशंगाबाद में तैयार 8 कन्या शिक्षा भवन परिसरों का लोकार्पण किया वही स्कूल शिक्षा विभाग के 105 करोड़ रुपये से बने शैक्षिक भवनों का भी लोकार्पण किया। इस बीच सीएम ने कार्यक्रम में जनसम्पर्क विभाग द्वारा तैयार "जनसेवा का 1 साल" पुस्तिका का भी वर्चुअल विमोचन किया।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा-

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 78 लाख किसानों के बैंक खातों में 5474 करोड़ रुपये, मुख्यमंत्री कल्याण योजना के तहत पहले 1150 करोड़ और आज 340 करोड़ रुपये किसान भाइयों के खातों में डाले गए, पहले फसल नुकसान की राहत की 1550 करोड़ राशि और आज 1530 करोड़ रुपये किसानों के खातों में डाले गए हैं, गेहूं, धान, ज्वार, बाजरा, सरसों की खरीदी के 36 हजार करोड़ रुपये किसानों को भुगतान किया गया, जीरो प्रतिशत ब्याज पर कर्जा दिया गया।

गरीबों के आसपास ऐसा सुरक्षा चक्र खड़ा कर दो, जिससे उसकी जिंदगी आसान हो जाये, मैं और मेरी सरकार इसी ध्येय की प्राप्ति के लिए सतत कार्य कर रही है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT